Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathan Movie: VHP अब नहीं करेगी फिल्म पठान का विरोध, प्रवक्ता ने कहा- आपत्तिजनक सीन में किया गया बदलाव

Pathan Movie विश्‍व हिंदू परिषद ने कहा है कि वे शाहरुख खान की फिल्‍म पठान का विरोध नहीं करेगा। वीएचपी द्वारा प्रदर्शन के बाद फिल्म में कई बदलाव किए गए जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद ने विरोध प्रदर्शन वापस लिया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 25 Jan 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
विश्व हिन्दू परिषद अब नहीं करेगा फिल्म पठान का विरोध (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। विश्‍व हिंदू परिषद ने कहा है कि वे शाहरुख खान की फिल्‍म पठान का विरोध नहीं करेगा। उन्होंने सेंसर बोर्ड के निर्देश पर फिल्म में गीत के विवादित बोल व दृश्य हटाए जाने के बाद इसे देखने या नहीं देखने का निर्णय दर्शकों पर छोड़ दिया है। गुजरात सरकार ने इससे पहले फिल्‍म के प्रदर्शन के दौरान मल्‍टीप्‍लेक्‍स की सुरक्षा का आश्‍वासन दिया था।

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने इस पर कहा- कुछ समय के लिए, वीएचपी फिल्म पठान का विरोध नहीं करेगा। हमारी पहले की आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए, फिल्म में किए गए बदलाव सही हैं। फिल्म देखने के बाद, अगर हमें कुछ भी आपत्तिजनक लगता है, तो हम फिल्म का विरोध करेंगे।

विहिप की गुजरात इकाई ने विरोध को लिया वापस

वहीं विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की गुजरात इकाई ने रिलीज से एक दिन पहले शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘पठान' के खिलाफ अपना विरोध मंगलवार को वापस ले लिया और फिल्म से ‘आपत्तिजनक' सामग्री को हटाने पर संतोष जताया। विहिप की गुजरात इकाई के सचिव अशोक रावल ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म में ‘अश्लील गीत' और ‘भद्दे शब्द' को संशोधित किया है, इसलिए दक्षिणपंथी समूह अब इसकी रिलीज का विरोध नहीं करेंगे।

फिल्‍म ‘पठान’ आज हो रही है रिलीज

बता दें कि बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्‍म ‘पठान’ 25 जनवरी यानि आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली है। विदेशों में ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग काफी अच्छी है, जिससे फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन उम्मीद से बेहतर रहने की उम्मीद है। दूसरी ओर, भारत में विवादों से घिरी ‘पठान’ का क्रेज भी कम नहीं है। ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग कई दिनों से चल रही है। इसकी टिकटों की एडवांस बुकिंग काफी तेजी से हो रही है। 

यह भी पढ़ें- जय श्रीराम समिति ने पठान फिल्म के विरोध में शाहरुख खान का फूंका पुतला, बोले भगवा का मजाक बर्दाश्त नहीं

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan के जबरा फैंस ने पठान फिल्म के लिए बुक किया पूरा थियेटर, जमकर हो रही है एडवांस बुकिंग