Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु के लोगों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने ये क्या कह दिया? विवाद बढ़ने के बाद मांगी माफी

केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने कहा है कि ‘तमिलनाडु के लोग’ कर्नाटक में आकर बम लगाते हैं। बीजेपी नेता के इस टिप्पणी पर सियासी बवाल मच गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी। करंदलाजे के वायरल वीडियो को रीट्वीट करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उनके दावों को बेबुनियाद करार दिया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 20 Mar 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने 'बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट' को लेकर एक विवादित बयान दिया है।(फोटोल सोर्स: शोभा करंदलाजे फेसबुक)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सिद्धारमैया सरकार पर हमलावर है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने 'बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट' का जिक्र करते हुए एक विवादित बयान दिया है।

उन्होंने आरोप लगाए हैं कि तमिलनाडु के लोग’ कर्नाटक में आकर बम लगाते हैं। बीजेपी नेता के इस टिप्पणी पर सियासी बवाल मच गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी।

शोभा करंदलाजे ने क्या कहा?

बीजेपी नेता ने कहा था, श्रीमान स्टालिन, आपके शासन में तमिलनाडु का क्या हाल हो गया है? आपकी तुष्टिकरण की राजनीति ने कट्टरपंथी तत्वों को दिन-रात हिंदुओं और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले करने के लिए प्रोत्साहित किया है। बार-बार आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों की निशानदेही वाले बम विस्फोट तब होते हैं और आप आंखें मूंद लेते हैं।

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के लिए जिम्मेदार हमलावर को तमिलनाडु के कृष्णागिरि के जंगलों में आपकी (स्टालिन की) नाक के नीचे' प्रशिक्षित किया गया था। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में शोभा को यह कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा,'तमिलनाडु के लोग यहां आते हैं, वहां प्रशिक्षण लेते हैं और यहां बम प्लांट करते हैं'।

स्टालिन ने बीजेपी नेता के बयान का किया विरोध

 करंदलाजे के वायरल वीडियो को रीट्वीट करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उनके दावों को 'बेबुनियाद' करार दिया और कहा कि केवल एनआईए अधिकारी या मामले से करीबी तौर पर जुड़े किसी व्यक्ति को ही कोई टिप्पणी करने का अधिकार होना चाहिए।

स्टालिन ने आगे पोस्ट में लिखा, तमिलनाडु और कर्नाटक के लोग भाजपा की इस विभाजनकारी बयानबाजी को खारिज कर देंगे। मैं शांति, सद्भाव और राष्ट्रीय एकता को खतरा पैदा करने के लिए शोभा के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई का भी आग्रह करता हूं। प्रधानमंत्री से लेकर कैडर तक, भाजपा में सभी को तुरंत इस गंदी विभाजनकारी राजनीति में शामिल होना बंद कर देना चाहिए। चुनाव आयोग को इस नफरत भरे भाषण पर ध्यान देना चाहिए और तुरंत कड़ी कार्रवाई शुरू करनी चाहिए।

शोभा करंदलाजे ने मांगी माफी

शोभा करंदलाजे के बयान का वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने सफाई भी दी। उन्होंने कहा, मेरी टिप्पणी की वजह से अगर किसी तमिल वासियों को दुख पहुंचा है तो मैं क्षमा मांगती हूं और अपना बयान वापस लेती हूं।

यह भी पढ़ें: 'सैलून वाले भैया आए और हम तीनों को चाकू से...', बदायूं में साजिद के हमले में जिंदा बचे बच्चे ने बताई आपबीती