Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी का नशेड़ी वाला वो बयान... जिस पर बिफरे PM मोदी, कांग्रेस के युवराज को दिखाया आईना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज कह रहे हैं- यूपी के मेरी काशी के नौजवान नशेड़ी हैं। यह कैसी भाषा है। मोदी को गाली देते-देते तो इन्होंने 2 दशक बिता दिए और अब यूपी के नौजवानों पर ही ये लोग अपनी फ्रस्ट्रेशन निकाल रहे हैं। दरअसल राहुल गांधी ने काशी के युवाओं को नशेड़ी बताया था।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 23 Feb 2024 06:49 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (बाएं) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (दाएं)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा कि काशी की घरती पर आकर कांग्रेस के युवराज यहां के नौजवान को नशेड़ी कह रहे हैं। यह कैसी भाषा है।

राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा था?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं, जो मणिपुर से शुरू हुई थी और इन दिनों उत्तर प्रदेश में है। इस बीच, वायनाड सांसद ने मंगलवार को वाराणसी के युवाओं को नशेड़ी बताया था। उन्होंने कहा था,

मैं वाराणसी गया था और मैंने देखा कि रात में बाजा बज रहा था। मैंने देखा कि लोग शराब पीकर सड़क पर लेटे हुए हैं... उत्तर प्रदेश का भविष्य रात में शराब पीकर नाच रहा है... दूसरी तरफ राम मंदिर खुलता है जिसमें पीएम मोदी दिखेंगे, अंबानी और अदाणी दिखेंगे। आपको भारत के सारे अरबपति दिखेंगे, लेकिन एक भी पिछड़ा या दलित नहीं दिखेगा... वो भी आपकी जगह नहीं है भाईयों और बहनों, आपकी जगह सड़क पर भीख मांगने की है और उनका काम पैसा गिनने का है।

यह भी पढ़ें: 'जिनके अपने होश ठिकाने नहीं वो यूपी और काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे', राहुल के बयान पर PM मोदी का पलटवार

राहुल गांधी ने अमेठी में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और वाराणसी की बात कही। राहुल गांधी के इसी बयान को लेकर वाराणसी दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने पलटवार किया। दरअसल, पीएम मोदी ने वाराणसी ने 13,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद एक जनसभा को संबोधित किया।

राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज कह रहे हैं- यूपी के, मेरी काशी के नौजवान नशेड़ी हैं। यह कैसी भाषा है। मोदी को गाली देते-देते तो इन्होंने 2 दशक बिता दिए और अब ईश्वर रूपी जनता-जनार्दन पर, यूपी के नौजवानों पर ही ये लोग अपनी फ्रस्ट्रेशन निकाल रहे हैं।