Move to Jagran APP

'पिछले 24 सालों से गालियां खा-खाकर गाली प्रूफ बन गया हूं', विपक्ष पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

Lok Sabha Election 2024 सातवें चरण के चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष उन्हें पिछले 24 सालों से गालियां दे रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 24 साल से गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया हूं।मौत का सौदागर और गंदी नाली का कीड़ा किसने कहा था?

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 28 May 2024 10:47 AM (IST)
Hero Image
पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के बयानों पर प्रतिक्रिया दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। PM Modi Attacks Opposition। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है। इस दिन पीएम नरेंद्र मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी में भी वोटिंग होगी। सातवें चरण के चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष उन्हें पिछले 24 सालों से गालियां दे रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 24 साल से गालियां खा-खाकर गाली प्रूफ बन गया हूं।मौत का सौदागर और गंदी नाली का कीड़ा किसने कहा था?

पीएम मोदी ने आगे कहा,"संसद में हमारे एक साथी ने हिसाब लगाया था, 101 गालियां गिनाई थी, तो चाहे चुनाव हो या न हो, ये लोग (विपक्ष) मानते हैं कि गालियां देने का हक उनका ही है और वे इतने हताश-निराश हो गए हैं कि गालियां देना अपशब्द बोलना उनका स्वभाव बन गया है।

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या बोले पीएम मोदी? 

सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिक्रिया दी। पीएम मोदी से जब पूछा गया कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी तय करते हैं कि कौन जेल जाएगा। इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "बेहतर होगा कि ये लोग संविधान पढ़ लें, देश के कानून पढ़ लें, मुझे किसी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है।"

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 28, 2024

लोकतंत्र में हमारी दुश्मनी नहीं होती: पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, "हिंदुस्तान के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हमारे संबंध अच्छे हीं हैं। लोकतंत्र में हमारी दुश्मनी नहीं होती है। अब सवाल ये हैं कि मैं मेरे संबंधों को संभालू या ओडिशा के भाग्य की चिंता करूं। तब मैंने रास्ता चुना की मैं ओडिशा के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपने आप को खपा दूंगा। उसके लिए मेरे संबंधों की अगर मुझे बलि चढ़ानी पड़ेगी तो मैं तैयार हूं।"

सीएम ममता बनर्जी और टीएमसी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, "बंगाल के चुनाव में TMC अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में हम 3(विधायक) थे और बंगाल की जनता ने हमें 80(विधायक) पर पहुंचा दिया। हमें पिछले चुनाव में भारी बहुमत मिला था।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा,"इस बार पूरे हिंदुस्तान में बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट कोई होगा तो पश्चिम बंगाल होने वाला है। भाजपा को सर्वाधिक सफलता पश्चिम बंगाल में मिल रहा है। वहां का चुनाव एक तरफा है। जनता उसकी अगुवाई कर रही है। TMC के लोग बौखलाए हुए हैं लगातार हत्याएं हो रही हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं को चुनाव के पहले जेलों में बंद किया जा रहा है।"

आरक्षण पर विपक्ष झूठ बोल रहा: पीएम मोदी 

लोकसभा चुनाव के बीच विपक्ष लगातार भाजपा पर आरोप लगा रही है कि पीएम मोदी आरक्षण खत्म कर देंगे। प्रधानमंत्री से जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने कांग्रेस और विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, "उन्होंने ये पाप किया है। मैं उसके खिलाफ बोल रहा हूं और इसीलिए उन्हें झूठ बोलने के लिए ऐसी चीजों का सहारा लेना पड़ रहा है।"

बीजेडी पर बरसे पीएम मोदी 

बीजेडी और नवीन पटनायक पर पीएम मोदी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा,"25 साल से ओडिशा में प्रगति नहीं हो रही है। सबसे बड़ी चिंता इस बात की है कि कुछ ऐसे लोगों की टोली है, जिसने पूरे ओडिशा की व्यवस्था पर कब्जा कर लिया है। ओडिशा अगर उन बंधनों से बाहर आएगा तो ओडिशा खिलेगा।"

उन्होंने आगे कहा,"ओडिशा के पास इतने प्राकृतिक संसाधन हैं, इतने समृद्ध राज्य में गरीब लोगों को देखकर दुख होता है। ओडिशा भारत के समृद्ध राज्यों में से एक है। बहुत अधिक प्राकृतिक संपदा है और ओडिशा भी भारत के गरीब लोगों के राज्यों में से एक है, इसलिए ओडिशा के लोगों को उनका अधिकार मिलना चाहिए इसके लिए सरकार जिम्मेदार है। ओडिशा का भाग्य बदलने वाला है। ओडिशा की वर्तमान सरकार की एक्सपायरी डेट 4 जून है।"

धारा 370 सिर्फ 4-5 परिवारों का एजेंडा था: पीएम मोदी 

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में आए बदलाव का भी पीएम मोदी ने जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा,"धारा 370 हटाने के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, "धारा 370 सिर्फ 4-5 परिवारों का एजेंडा था, ये न तो कश्मीर के लोगों का एजेंडा था और न ही देश के लोगों का एजेंडा था। अपने फायदे के लिए उन्होंने 370 की ऐसी दीवार बनाई थी और कहते थे कि 370 हटाओगे तो आग लग जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि आज ये सच हो गया है कि 370 हटने के बाद और एकता का एहसास हो रहा है। कश्मीर के लोगों में अपनेपन की भावना बढ़ रही है और इसलिए इसका सीधा परिणाम चुनाव, पर्यटन में भी दिख रहा है

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: उस सीट की सियासत जहां से वाममोर्चा को पटखनी देकर उभरीं ममता बनर्जी; 29 साल की उम्र में किया था 'खेला'