Move to Jagran APP

'कहीं से भी ताकत इकट्ठा कर लो; कोई माई का लाल नहीं... ' CAA का जिक्र कर PM मोदी ने दी कांग्रेस को चेतावनी

उत्तर प्रदेश के लालगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बुधवार को सीएए के तहत कई शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी गई। ये सभी भाई-बहन हिंदू सिख बौद्ध पारसी ईसाई हैं। ये लोग हैं जो शरणार्थी बनकर लंबे समय से देश में रह रहे थे। ये वो लोग हैं जो धर्म के आधार पर देश के बंटवारे का शिकार हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 16 May 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने सीएए का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, लालगंज। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए, CAA) के तहत देश में आए 14 लोगों को बुधवार को भारत की नागरिकता दी गई।  केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने नई दिल्ली में पहले 14 लोगों को सीएए के तहत नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे।  इस लोकसभा चुनाव में सीएए एक चुनावी मुद्दा बन चुका है।

भाजपा ने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो सीएए कानून को रद कर दिया जाएगा। बता दें कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीएए की खिलाफत कर रही हैं। वहीं, बीजेपी का कहना है कि मोदी सरकार किसी भी कीमत पर सीएए लागू होकर रहेगी।

पीएम मोदी ने सीएए का जिक्र कर कांग्रेस पर साधा निशाना

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लालगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बुधवार को सीएए के तहत कई शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी गई। ये सभी भाई-बहन हिंदू, सिख, बौद्ध, पारसी, ईसाई हैं। ये लोग हैं जो शरणार्थी बनकर लंबे समय से देश में रह रहे थे। ये वो लोग हैं जो धर्म के आधार पर देश के बंटवारे का शिकार हुए हैं।

पीएम मोदी ने आगे कांग्रेस और विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, मजा देखिए ये महात्मा गांधी का नाम लेकर सत्ता की सीढ़ियां चढ़ जाते हैं, लेकिन सत्ता में आने के बाद बापू की बातों को याद नहीं रखते। महात्मा गांधी ने भरोसा दिया था कि शर्णार्थी कभी भी भारत आ सकते हैं।

ये वो लोग हैं, जो शरणार्थी बनकर लंबे अर्से से हमारे देश में रह रहे हैं। ये वो लोग हैं, जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का… pic.twitter.com/hNeZONpgxv

कांग्रेस ने कभी भी शर्णार्थियों की सुध नहीं ली: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,"ये शरणार्थी बहन-बेटियों की इज्जत बचाने और अपनाने धर्म को बचाने के लिए मजबूरन भारत में शरण ली, लेकिन कांग्रेस ने कभी इनकी सुध नहीं ली क्योंकि ये कांग्रेस के वोट बैंक नहीं थे। इनमें ज्यादातर लोग वंचित भाई बहन हैं। इन लोगों पर कांग्रेस और उनके साथियों ने वोट बैंक के खातिर जुल्म किया।"

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दलों ने सीएए के नाम पर झूठ फैलाया। देश को दंगों की आग में झोंकने का प्रयास किया। आईएनडीआई गठबंधन वाले कहते हैं कि जब मोदी जाएगी तो सीएए भी जाएगा। क्या इस देश में कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो सीएए को खत्म कर सके।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि इस देश की जनता जान चुकी है कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति करके आपने पाप किया। मोदी की वजह से विपक्षी गठबंधन का नकाब उतार दिया।  ये मोदी की गारंटी है कि देश-विदेश कहीं से भी जो भी ताकत इकट्ठा करना हो कर लो मैं भी मैदान में हूं आप (विपक्ष) सीएए नहीं हटा सकते।

यह भी पढ़ें: CAA: पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी अब बने भारत के नागरिक, दिल्ली में कई लोगों को मिली नागरिकता