Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश कुमार की नई टीम को PM मोदी ने दी बधाई, BJP के दोनों डिप्टी CM को लेकर प्रधानमंत्री ने क्या कहा

बिहार में एनडीए की नई सरकार बनने पर पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम मोदी ने बिहार में एनडीए की नई सरकार को बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखाबिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 28 Jan 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के 9वीं बार मुख्यमंत्री बनने पर पीएम मोदी ने एनडीए सरकार को बधाई दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। Nitish Kumar। नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल से एक बार फिर दामन तोड़कर एनडीए के साथ बिहार में सरकार बना ली है। नीतीश कुमार ने आज शाम (रविवार) 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। नीतीश कुमार के साथ भाजपा के दो दिग्गज नेता सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इस दौरान जेपी नड्डा समेत भाजपा के और भी नेता मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने दी बधाई

शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम मोदी ने बिहार में एनडीए की नई सरकार को बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा,"बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।"

उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी जी एवं विजय सिन्हा जी को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी।

जीतन राम मांझी की पार्टी के कुल 5 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली

नीतीश कुमार ने आज सुबह राज्‍यपाल विश्‍वनाथ आर्लेकर को अपना इस्‍तीफा सौंपा। भाजपा और जदयू के अलावा जीतन राम मांझी की पार्टी के कुल 5 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, एक निर्दलीय विधायक सुमित सिंह भी मंत्री बने हैं।

अब बात नहीं बन पा रही थी: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद कहा कि महागठबंधन के साथ हमने गठबंधन बनाने की हर संभव कोशिश की लेकिन अब बात नहीं बन पा रही थी। उनके साथ रहना मुश्किल हो गया था।

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी देने का क्रेडिट आरजेडी खुद को दे रही थी। आरजेडी हर मंच पर खुद को शिक्षक नियुक्ति का सूत्रधार बता रही थी। उन्होंने कहा कि हम आगे की रणनीति पर जल्द काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: बिहार का किंग! सीएम की कुर्सी पर फिर नीतीश कुमार ने जमाया कब्‍जा, दो साल में दूसरी बार ली शपथ