Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Gujarat: 'एक परिवार के लिए काम किया तो देश की याद कैसे आती', द्वारका में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

पीएम मोदी ने द्वारका में ओखा मुख्य भूमि और द्वारका को जोड़ने वाले सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया। सुदर्शन सेतु के उद्घाटन पर पीएम ने कहा कि उन्होंने छह साल पहले इस पुल की आधारशिला रखी थी और आज इसका उद्घाटन किया। यह मोदी का गारंटी है। वहीं उन्होंने वहां जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 25 Feb 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने द्वारका में कांग्रेस पर निशाना साधा।(फोटो सोर्स: बीजेपी)

पीटीआई, देवभूमि द्वारका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक बार कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूरी ताकत सिर्फ एक परिवार की प्रगति सुनिश्चित करने में लगी थी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस शासन में हर तरह के घोटाले होते थे और एनडीए सरकार ने पिछले 10 साल में उन सभी चीजों को रोक दिया।

पीएम मोदी ने सुदर्शन सेतु का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने द्वारका में ओखा मुख्य भूमि और द्वारका को जोड़ने वाले सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया। 'सुदर्शन सेतु' के उद्घाटन पर पीएम ने कहा कि उन्होंने छह साल पहले इस पुल की आधारशिला रखी थी और आज इसका उद्घाटन किया। यह मोदी का गारंटी है।

पीएम मोदी ने कहा, ''देश पर लंबे समय तक शासन करने वालों में आम लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने की इच्छा शक्ति, इरादा नहीं था।''

पीएम मोदी ने परिवारवाद पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस की पूरी ताकत एक परिवार को आगे बढ़ाने में लगी है। अगर सब कुछ एक ही परिवार के लिए किया गया तो  देश बनाने की याद कैसे आती? उसकी (कांग्रेस) पूरी ऊर्जा इस बात पर केंद्रित थी कि पांच सालों तक सरकार कैसे चलानी है और घोटाले कैसे छिपाने हैं।

उन्होंने आगे कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,"जिन लोगों ने लंबे समय तक भारत पर शासन किया उनमें इच्छाशक्ति नहीं थी। आम नागरिकों को सुविधाएं देने की उनकी मंशा नहीं थी। उन्होंने अपनी सारी ऊर्जा एक परिवार की सेवा करने में बर्बाद कर दी।"

पीएम मोदी ने आगे कहा,"उन्होंने (कांग्रेस) अपनी ऊर्जा किसी तरह पांच साल तक सरकार चलाने और अपने भ्रष्टाचार को छिपाने में बर्बाद कर दी। यही कारण है कि वे भारत को दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में सफल रहे

पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

'सुदर्शन सेतु' के उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। साथ ही पीएम मोदी द्वारका में 4,150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ेंPM Modi in Gujarat: पीएम मोदी ने किया सुदर्शन सेतु का उद्घाटन, राष्ट्र को पांच नए AIIMS करेंगे समर्पित