Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in MP: 'सनातन को खत्म करने के लिए बना है I.N.D.I.A गठबंधन'; बीना से पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

PM Modi in MP पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश को 60000 करोड़ की कई बड़ी सौगातें देने वाले हैं। पीएम बीना शहर स्थित बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स सहित 50700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम बीना में लोगों को संबोधित भी करेंगे जिन्हें सुनने के लिए बड़ी मात्रा में लोग पहुंचना भी शुरू हो गए हैं। एमपी के बाद पीएम छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
PM Modi in MP: भोपाल पहुंचे पीएम मोदी।

भोपाल, जेएनएन। PM Modi in MP प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम आज राज्य को 60,000 करोड़ की कई बड़ी सौगातें देने वाले हैं। पीएम बीना शहर पहुंच गए हैं, जहां उन्होंने बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स सहित 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखी।एमपी के बाद पीएम छत्तीसगढ़ का भी दौरा करेंगे।

G20 Summit का श्रेय जनता को दिया

PM Modi in MP Live पीएम मोदी ने बीना के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जी20 समिट की सफलता कोई मोदी का कमाल नहीं है, ये सब देश की 140 करोड़ जनता की सामूहिक शक्ति का कमाल है।  

बुंदेलखंड को पानी तक के लिए कांग्रेस ने तरसाया

पीएम ने कहा कि बीना की जनता जानती है कि भाजपा ने कैसे राज्य का विकास किया। पीएम ने कहा कि यहां की पुरानी पीढ़ी जानती है कि कैसे कांग्रेस ने राज्य में भ्रष्टाचार को चरम पर ला दिया था और बुंदेलखंड के लोगों को पानी तक के लिए तरसा दिया था। 

सनातन को खत्म करना चाहता है घमंडिया गठबंधन

बीना से पीएम ने विपक्ष पर भी हमला बोला। पीएम ने कहा कि देश में एक नया गठबंधन बना है जो सनातन को खत्म करना चाहता है। मोदी ने कहा कि ये घमंडिया गठबंधन जान ले कि सनातन को न कोई खत्म कर पाया है और न कोई कर पाएगा।

बीना के साथ एमपी का अब तेजी से होगा विकास 

PM Modi in MP Live पीएम मोदी ने कहा कि बीना में पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स आने से ये क्षेत्र विकास के नए आयाम लिखेगा। पीएम ने कहा कि बीना के साथ पूरे एमपी का विकास होगा।

पीएम मोदी बोले- बुंदेलखंड की धरती पर आना अच्छा लगता है

पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद कहा कि मैं सीएम शिवराज सिंह का सबसे पहले धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने बीना के लोगों के बीच जाने का मुझे न्यौता दिया। उन्होंने कहा बुंदेलखंड की धरती पर आना मुझे अच्छा लगता है। 

पीएम ने कहा कि आज बीना पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स की आधारशिला मेक इन इंडिया को नई गति देगा। 

पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी

पीएम मोदी ने बीना (PM Modi in MP) के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी। इससे पहले, पीएम मोदी के बीना पहुंचने पर उनकी अगवानी हेलीपेड पर मिनिस्टर इन वेटिंग नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की। 

यह भी पढ़ें- MP News: 'मैंने राजनीति नहीं छोड़ी है, अगला चुनाव लड़ूंगी' उमा भारती ने किया एलान; बताया क्यों लिया था ब्रेक

बीना बनेगा औद्योगिक हब 

पीएम मोदी के आने से पहले राज्य के सीएम शिवराज सीएम ने आज सुबह एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि अब बीना क्षेत्र औद्योगिक हब बनेगा। सीएम ने कहा कि आज पीएम मोदी मध्यप्रदेश को 51 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे, इससे राज्य में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 2 लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे।