Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इंडिया नाम रखने से UPA के कुकर्म नहीं छुपेंगे', राजस्थान में लाल डायरी और विपक्षी एकता पर PM Modi का हमला

PM Modi attack Gehlot govt राजस्थान दौरे पर पीएम मोदी ने कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि यहां कि सरकार केवल लोगों को लूटने का काम कर रही है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस केवल झूठ बोलना जानती है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर सिर्फ लूट की दुकान चलाई है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 27 Jul 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
PM Modi attack Gehlot govt पीएम मोदी।

सीकर, ऑनलाइन डेस्क। PM Modi attack Gehlot govt पीएम मोदी ने आज अपने राजस्थान दौरे पर कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला है। पीएम ने कहा कि यहां कि सरकार केवल लोगों को लूटने का काम कर रही है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस केवल झूठ बोलना जानती है।

'लाल डायरी' का किया जिक्र 

भाजपा के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर सिर्फ लूट की दुकान चलाई है और झूठ का बाजार चलाया है। उन्होंने कहा कि झूठ की दुकान का सबसे ताजा प्रोजेक्ट है, राजस्थान की 'लाल डायरी'। 

दरअसल, राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही सरकार के खिलाफ कुछ दिनों पहले मोर्चा खोल दिया था। इसके चलते अशोक गहलोत ने मंत्री को बर्खास्त कर दिया था, जिसके बाद गुढ़ा को विधानसभा से निकाल दिया गया था। उसी समय गुढ़ा एक लाल डायरी लाए थे, जिसमें उन्होंने कई नेताओं के राज होने की बात कही थी।

पीएम ने कहा,

इस 'लाल डायरी' में कांग्रेस सरकार के काले कारनामे दर्ज हैं। लोग कह रहे हैं कि 'लाल डायरी'  के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे। कांग्रेस के बड़े से बड़े नेताओं की इस 'लाल डायरी' का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है। ये लोग भले ही मुंह पर ताला लगा लें, लेकिन ये 'लाल डायरी' इस चुनाव में कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है।

केंद्र के पैसे कहां जा रहे कुछ पता नहीं

राजस्थान में अच्छी सड़कों के लिए, अच्छे हाईवे के लिए, राज्य के विकास के लिए भाजपा सरकार लगातार पैसे भेज रही है। पीएम ने आगे कहा,

जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब 10 वर्षों में राजस्थान में टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में एक लाख करोड़ रुपये ही दिए गए थे, बीते 9 वर्षों में भाजपा सरकार ने टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में चार लाख करोड़ रुपये से अधिक पहुंचाए हैं, लेकिन पैसे कहां जा रहे कुछ पता नहीं।

'इंडिया' पर साधा निशाना

पीएम ने आगे विपक्षी गठबंधन के नाम 'इंडिया' पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि महात्मा गांधी ने नारा दिया था- 'अंग्रेजों भारत छोड़ो' और अंग्रेजों को भारत छोड़ कर जाना पड़ा था। वैसे ही आज का नारा है- भ्रष्टाचार छोड़ो 'इंडिया', परिवारवाद छोड़ो 'इंडिया', तुष्टिकरण छोड़ो 'इंडिया'।