Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये मुगलों से कम नहीं... राहुल और लालू परिवार पर बरसे पीएम मोदी, नवरात्रि में तेजस्वी के नॉनवेज खाने वाले वीडियो पर क्या कहा?

PM Modi on INDI Alliance पीएम ने पिछले साल सावन के दौरान कथित तौर पर मटन खाने के लिए राहुल गांधी और लालू यादव को आड़े हाथ लिया। पीएम ने कहा कि ये नेता देश के बहुसंख्यक लोगों की भावनाओं की परवाह नहीं करते हैं। पीएम ने दोनों नेताओं का नाम लिए बिना उनकी तुलना मुगलों से की और बुहसंख्यकों की भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 12 Apr 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
PM Modi on INDI Alliance कांग्रेस और राजद पर बरसे पीएम।

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। PM Modi on INDI Alliance प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष के इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला है। पीएम ने पिछले साल सावन के दौरान कथित तौर पर मटन खाने के लिए राहुल गांधी और लालू यादव को आड़े हाथ लिया। पीएम ने कहा कि ये नेता देश के बहुसंख्यक लोगों की भावनाओं की परवाह नहीं करते हैं।

मुगलों से की तुलना

पीएम मोदी ने दोनों नेताओं का नाम लिए बिना उनकी तुलना मुगलों से की और उन पर 'देश के बहुसंख्यक लोगों को चिढ़ाने' का प्रयास करने का आरोप लगाया। दरअसल, पीएम ने पिछले साल सितंबर के एक वायरल वीडियो का जिक्र किया, जिसमें राजद नेता लालू यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक साथ मटन पकाते नजर आ रहे थे।

उधमपुर में राहुल और लालू पर बरसे मोदी

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस और INDI गठबंधन के लोग देश के बहुसंख्यक लोगों की भावनाओं को आहत कररने का काम करते हैं। पीएम ने कहा कि इन्हें लोगों की भावनाओं के साथ खेलने में मजा आता है।  

तेजस्वी के वीडियो पर भी कसा तंज

तेजस्वी यादव के वायरल वीडियो से उपजे विवाद पर भी पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया दी। पीएम ने कहा कि नवरात्रि के बीच नॉनवेज खाना, ये दिखाता है कि ये आम लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना चाहते हैं। पीएम ने पूछा कि ये लोग आखिर ये सब करके किसे प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं?

पीएम ने आगे कहा कि कानून किसी को कुछ भी खाने से नहीं रोकता है, लेकिन इन लोगों के इरादे कुछ और हैं। जब मुगलों ने यहां पर हमला किया, तो जब तक उन्होंने मंदिरों को नहीं तोड़ दिया, तब तक उन्हें संतुष्टि नहीं मिली। इसलिए मुगलों की तरह, वे देश के लोगों को चिढ़ाना चाहते हैं। सावन के महीने में वीडियो दिखाकर, इन लोगों ने यही किया था।