Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तारीख और समय तय... इस दिन नरेंद्र मोदी ले सकते हैं तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ

PM Narendra Modi Oath Ceremony पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे हो सकता है। पहले अटकलें थीं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को होगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने बुधवार को बैठक की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 06 Jun 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।(फोटो सोर्स: बीजेपी)

एएनआई, नई दिल्ली। PM Modi Oath Ceremony। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पोस्टपोन हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा सकता है। पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ ले सकते हैं। 4 जून को घोषित लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की।

शाम 6 बजे हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे हो सकता है। पहले अटकलें थीं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को होगा।  शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने बुधवार को बैठक की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना।

हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बाद में कहा कि एनडीए विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेगा। पीएम मोदी ने बुधवार को एक एक्स पर कहा, "हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों से मुलाकात हुई। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा। हम भारत के 140 करोड़ लोगों की सेवा करेंगे और एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेंगे।"

यह भी पढ़ें: अयोध्या में इस कारण हारी BJP! लल्लू सिंह पर क्यों भारी पड़े अवधेश प्रसाद? ये हैं 6 बड़े कारण