Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंटरनेशनल मिलेट ईयर के रूप में मनाया जाएगा 2023, BJP संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने रखा प्रस्ताव

भाजपा संसदीय दल की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुआ। इस दौरान BJP संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने एक प्रस्ताव रखा जिसमें उन्होंने साल 2023 को इंटरनेशनल मिलेट ईयर के रूप में मनाया जाने की बात कही।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 20 Dec 2022 11:35 AM (IST)
Hero Image
BJP संसदीय दल की बैठक (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। संसद के शीतकालीन सत्र के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य नेता भी मौजूद रहें।

इंटरनेशनल मिलेट ईयर के रूप में मनाया जाएगा 2023

संसदीय दल की बैठक के बारे में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2023 को इंटरनेशनल मिलेट ईयर के रूप में मनाया जाएगा, ये विषय प्रधानमंत्री मोदी ने रखा है। मिलेट्स से पोषण अभियान को बढ़ावा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि लाखों लोग G-20 में आ रहे हैं, जहां भी संभव होगा हम खाने में उनके लिए मिलेट्स से बना कुछ खाना भी रखेंगे।

मिलेट्स एक जन आंदोलन बनना चाहिए- प्रह्लाद जोशी

संसदीय दल की बैठक पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि PM मोदी ने मिलेट्स की गीत स्पर्धा, मिलेट्स की निबंध स्पर्धा, मिलेट्स पर स्कूल-कॉलेजों में चर्चा का आह्वान भी किया है, उन्होंने कहा है कि ये एक जन आंदोलन बनना चाहिए।

गुजरात भाजपा प्रमुख ने किया रात्रि भोज का आयोजन

बता दें कि आज गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने राज्य में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की सबसे बड़ी जीत का जश्न मनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात्रिभोज का आयोजन किया है। सूत्रों के अनुसार, इस तरह की सभा का विचार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ही सुझाया था। राष्ट्रीय राजधानी के दिल्ली के जिमखाना क्लब में आयोजित इस डिनर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सभी सांसदों को उनके परिवार के साथ आमंत्रित किया गया है।

BJP Meeting: PM मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया गुजरात चुनाव में जीत का श्रेय, G20 व अर्थव्यवस्था पर भी हुई चर्चा

Indo-China Border Issue: संसद की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित