Move to Jagran APP

'हमारे मुस्लिम भाई-बहनों में कितनी जातियां होती है', PM मोदी ने नफरती राजनीति पर कांग्रेस को घेरा

PM Modi On Congress हरियाणा विधानसभा चुनाव का रिजल्ट (Haryana Election Results 2024) आने के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश में मुसलमानों (Muslims) में भय पैदा करना चाहती है और उन्हें वोट बैंक में बदलना चाहती है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर राजनीतिक लाभ के लिए हिंदुओं (Hindu) को जाति के आधार पर बांटने का भी आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 09 Oct 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र नरेंद्र मोदी (File Photo )

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र में कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही नफरत की राजनीति करती है। हिंदू और मुस्लिमों का बांटने का काम कांग्रेस ने ही किया।

कांग्रेस नफरत फैलाने की फैक्ट्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा चुनावों में भाजपा की जीत देश के मूड को दर्शाती है। लोगों ने कांग्रेस को जवाब दे दिया है कि वह उनकी घृणित साजिशों का शिकार नहीं होंगे। कांग्रेस एक गैरजिम्मेदार पार्टी है और नफरत फैलाने की फैक्ट्री है। कांग्रेस हिंदुओं को विभाजित करना चाहती है और एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करना चाहती है।

कांग्रेस ने मुसलमानों में डर पैदा किया

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा फूट डालो और राज करो के फॉर्मूले पर चलती आई है। कांग्रेस आज भी देश को बांटने के लिए नए-नए बहाने गढ़ रही है। समय-समय पर वह समाज को बांटने का फॉर्मूला लेकर आती है। कांग्रेस का फार्मूला बिल्कुल साफ है- मुसलमानों में डर पैदा करके उन्हें वोट बैंक में तब्दील करना।

जाति के आधार पर बांटती है कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक भी नेता ने कभी ये नहीं कहा कि मुसलमानों में कितनी जातियां होती हैं? जब भी मुस्लिम जातियों का सवाल उठता है तो उनके मुंह पर ताला लग जाता है। लेकिन, जब हिंदू समुदाय की बात आती है तो कांग्रेस हमेशा जाति के आधार पर उनका जिक्र करती है।

कांग्रेस समाज में जहर उगलती है

पीएम मोदी ने कहा कि एक हिंदू समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करना कांग्रेस की नीति है। कांग्रेस जानती है कि जब हिंदू बंटेंगे तो उसे ही फायदा होगा। कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी तरह से हिंदू समुदाय में आग लगाए रखना चाहती है। कांग्रेस अपने वोट बैंक को मजबूत करने के लिए समाज में जहर उगलती है।

कांग्रेस जानती है कि जितना हिंदू बंटेगा, उतना ही कांग्रेस का फायदा होगा।

कांग्रेस किसी भी तरीके से हिंदू समाज में आग लगाए रखना चाहती है, ताकि वो उस पर राजनीतिक रोटियां सेंकती रहे।

भारत में जहां भी चुनाव होते… pic.twitter.com/YMaaI0yGeL— BJP (@BJP4India) October 9, 2024

यह भी पढ़ें: 'हरियाणा ने बता दिया देश का मिजाज', PM मोदी ने किस बात पर हिंदुओं को चेताया