Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: 'एमपी, छत्तीसगढ़ में डिब्बा गुल, राजस्थान से भी जा रही है कांग्रेस' पीएम मोदी का वार

पीएम ने राजस्थान के बायतु विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। मोदी ने कहा कि राजस्थान से कांग्रेस जा रही है भाजपा आ रही है। मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस का डिब्बा गुल है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान की मर्दानगी का वीरता का नारी सम्मान के लिए सिर काटवा देने वाले वीरों का अपमान किया है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:04 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने राजस्थान के बायतु में एक जनसभा की है (फोटो- एक्स)

डिजिटल डेस्क, बायतु (राजस्थान)। पीएम मोदी ने बायतु विधानसभा सीट पर बुधवार को एक जनसभा की है। जनसभा के दौरान पीएम ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर सीधा हमला बोला है। मोदी ने कहा कि पूरा राजस्थान कह रहा है- जा रही है कांग्रेस, आ रही है भाजपा।

कांग्रेस का डिब्बा गुल: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस का डिब्बा गुल है, अब राजस्थान की बारी है। पूरा देश आज भाई दूज का त्योहार मना रहा है और ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज राजस्थान की अपनी बहनों के बीच आया हूं।

मोदी ने कहा, 'मैं दिल्ली से जल जीवन मिशन का पैसा भेजता हूं, लेकिन ये कांग्रेस के लोग आदतन मजबूर उसमें भी कमीशन खा जाते हैं। कांग्रेस के लोग पानी जैसे पुण्य काम में भी पैसे कमाने का कारोबार करते हैं, भ्रष्टाचार करते हैं। मेरे जो भाई-बहन अब तक सरकार की योजनाओं से वंचित हैं, अब सामने जाकर उनका हक उन्हें दिया जाएगा।'

राजस्थान में सुरक्षित नहीं मासूम बच्चियां

पीएम ने कहा कि डालीबाई की इस पावन धरा पर माताओं-बहनों के मान सम्मान के लिए जान की बाजी लगा दी जाती है। ऐसे राजस्थान को कांग्रेस ने महिलाओं के प्रति अत्याचार में सबसे आगे ला दिया है। हमारी माताओं-बहनों का घर से निकलना भी मुश्किल है, मासूम बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं।

जब कांग्रेस के एक मंत्री विधानसभा में राजस्थान को मर्दों का प्रदेश बताकर महिला अपराध की पैरवी करे, तो अपराधियों के हौसले बुलंद हो ही जाते हैं। आपने राजस्थान की मर्दानगी का, वीरता का, नारी सम्मान के लिए सिर काटवा देने वाले वीरों का अपमान किया है।

पीएम ने आगे कहा, 'बीते पांच वर्षों में राजस्थान में आप लोग कोई भी तीज त्योहार शांति से नहीं मना पाए हैं। कभी दंगे, कभी पत्थरबाजी, कभी कर्फ्यू... कांग्रेस की पिछले पांच सालों की यही तस्वीर रही है, इसलिए कांग्रेस को यहां से हटाना बहुत जरूरी है। आप सोचिए, जहां-जहां कांग्रेस आती है, वहां आतंकी, दबंग और दंगाई के हौसले क्यों बढ़ते हैं? इसका जवाब है- कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति। कांग्रेस राजस्थान को उस दिशा में ले जा रही है, जहां राजस्थान की संस्कृति और परंपरा खतरे में पड़ जाएगी।'

कांग्रेस ने युवाओं को पूरी तरह से पेपर लीक माफिया के हवाले छोड़ दिया। राजस्थान में परीक्षा हो और पेपर लीक न हो, ये असंभव सा हो गया है। पेपर लीक माफिया के तार सीधे कांग्रेस के नेताओं से ज़ुड़े हैं। राजस्थान, वीरों और वीरांगनाओं का प्रदेश है। बहादुरी, वीरता, शौर्य... यहां की रगों में है, यहां की मिट्टी में है। हर वीर माता की कोख से वीरता पैदा होती है, लेकिन कांग्रेस ने राजस्थान से कुछ नहीं सीखा।

मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस जब केंद्र में थी, तो डर-डर कर सरकार चलाती थी। कांग्रेस राज में आतंकी हमले के बाद विदेश से मदद की गुहार लगाई जाती थी। आज भाजपा सरकार में आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाता है।

ये भी पढ़ें:

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मेघवाल सहित कई नेताओं पर गिरी गाज, भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता