Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से की फोन पर बात, रैली में बिगड़ी थी तबीयत; ली जानकारी

mallikarjun kharge Health जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए चुनाव रैली को संबोधित करने रविवार को कठुआ पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की भाषण देते समय अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें कुछ देर मंच पर ही बिठाया गया। उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बातचीत की और स्वास्थ्य का हालचाल लिया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 11:51 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे से उनकी तबीयत को लेकर बातचीत की।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत आज (29 सितंबर) अचानक बिगड़ गई। उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे फोन पर बातचीत की और  स्वास्थ्य का हालचाल लिया।

चुनावी रैली के दौरान बिगड़ी तबीयत

दरअसल,  जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए चुनाव रैली को संबोधित करने रविवार को कठुआ पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की भाषण देते समय अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें कुछ देर मंच पर ही बिठाया गया। थोड़ी देर बैठने के बाद उन्होंने फिर से अपनी बात रखी और फिर मंच पर खड़े होकर भाषण शुरू करते हुए कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे।

मैं 83 साल का हूं, मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। मैं तब तक जिंदा रहूंगा, जब तक पीएम मोदी सत्ता से बाहर नहीं हो जाते। इसके बाद खरगे को जांच के लिए कठुआ के गवर्नमेंट मेडिकल कालेज (जीएमसी) अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

निम्न रक्तचाप से जूझ रहे हैं खरगे

कांग्रेस नेता ठाकुर बलबीर सिंह ने कहा कि अत्यधिक गर्मी के कारण कांग्रेस अध्यक्ष को घुटन महसूस हुई लेकिन वह अपना भाषण पूरा करने में सफल रहे। मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने भी एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि उनके पिता निम्न रक्तचाप का अनुभव करने के बावजूद उनकी हालत स्थिर है।

कब है जम्मू कश्मीर में चुनाव?

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरणों में हो रहे हैं। पहला चरण 18 सितंबर को और दूसरा 25 सितंबर को छह जिलों में हुआ: गांदरबल, बडगाम, श्रीनगर, राजौरी, रियासी और पुंछ। तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद और एक दशक के लंबे अंतराल के बाद केंद्र शासित प्रदेश में ये पहले विधानसभा चुनाव हैं।

यह भी पढ़ें: 'जेल में होते मोदी' वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार, बोले- कांग्रेस की सोच और नीयत खरगे की बातों से साफ