Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Speech: 'देश देख रहा, एक अकेला कितनों पर भारी', मोदी-अदाणी..नारों के बीच विपक्ष पर बरसे पीएम

PM Modi Speech in Rajya Sabha मोदी ने अपने भाषण में एक ओर जहां अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं तो दूसरी और कांग्रेस को भी जमकर कोसा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने अपने राज में देश को बर्बाद किया।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 09 Feb 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Speech in Rajya Sabha कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।  PM Modi Speech in Rajya Sabha राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण पर राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बाद जवाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को जमकर घेरा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही झूठ की राजनीति की और सत्ता पाई। मोदी ने अपने भाषण में एक ओर जहां अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं तो दूसरी और कांग्रेस की नाकामयाबियों के भी चिट्ठे खोले।

पीएम बोले- एक अकेला सभी पर भारी

पीएम के भाषण के दौरान विपक्षी नेताओं ने जमकर अदाणी को लेकर नारेबाजी की। उन्होंने मोदी-अदाणी भाई-भाई के नारे भी लगाए। इस बीच पीएम ने कांग्रेस के घोटालों की पूरी लिस्ट गिनवां दी। पीएम ने शोरशराबे की बीच कहा कि जनता इस संसद में हो रहे कामकाज को देख रही होगी कि कैसे एक अकेला कितनों पर भारी है।

कांग्रेस ने देश को बर्बाद किया

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में सिर्फ घोटाले का काम किया और देश को बर्बाद कर दिया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे कर दिए हैं, जिसे अब हम भरने का काम कर रहे हैं।

जनता दे रही कांग्रेस को जवाब 

कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि मेरे पर कीचड़ उछालने का काम करती है, मेरे ऊपर गलत आरोप लगाती है, लेकिन देश की जनता उन्हें जवाब दे रही है। मोदी ने कहा कि देश बार-बार कांग्रेस को नकार रही है, फिर भी उनके नेता साजिशों से बाज नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढे़ें- PM Modi Live: नेहरू सरनेम, आर्टिकल 356, कांग्रेस का खाता बंद... पीएम मोदी ने पानी पी-पीकर विपक्ष को धोया