Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'2.5 घंटे तक देश के प्रधानमंत्री को चुप कराने की कोशिश की गई', विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला

Budget 2024 23 जुलाई को मोदी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने जा रही है। इससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने पिछले सत्र को याद करते हुए विपक्षियों पर प्रधानमंत्री को ढाई घंटे तक चुप कराए जाने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने सभी दलों के सांसदों से रचनात्मक चर्चा में भाग लेने की अपील की।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला (Image: ANI)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में पहला बजट मगंलवार (23 जुलाई) को पेश किया जाएगा। इससे एक दिन पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत की। 

बजट सत्र के पहले दिन मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कई सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दे उठाने का मौका नहीं मिला क्योंकि कुछ दलों की 'नकारात्मक राजनीति' ने संसद का समय बर्बाद किया। पीएम मोदी ने सभी दलों के सांसदों से राजनीतिक मतभेदों को दूर रखने और रचनात्मक चर्चा में भाग लेने की अपील की। 

प्रधानमंत्री को ढाई घंटे तक चुप कराया

पिछले संसद सत्र में हुए विपक्ष के हंगामे को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि लोगों द्वारा चुनी गई सरकार को 'असंवैधानिक रूप से चुप कराने' का प्रयास किया गया। उन्होंने विपक्ष पर प्रधानमंत्री को ढाई घंटे तक चुप कराने का भी आरोप लगाया। पीएम मोदी की ये टिप्पणी विपक्षी सांसदों द्वारा की गई नारेबाजी के संदर्भ में थी, जब राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान प्रधानमंत्री सदन को संबोधित कर रहे थे।

इस सत्र पर देश करीबी से नजर रख रहा है

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि देश इस पर करीब से नजर रख रहा है और उम्मीद करता है कि यह सत्र रचनात्मक और सृजनात्मक होगा और उनके सपनों को पूरा करने की नींव रखेगा। उन्होंने कहा, 'यह भारतीय लोकतंत्र की शानदार यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हमें गर्व है कि 60 साल बाद कोई सरकार तीसरी बार सत्ता में लौटी है और अपने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने जा रही है।'

भारत बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेजी से कर रहा विकास

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह गर्व की बात है कि भारत बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा, 'पिछले तीन वर्षों में देश ने 8 प्रतिशत की दर से विकास किया है। देश में अब सकारात्मक दृष्टिकोण, निवेश और प्रदर्शन है। एक तरह से यह अवसरों के शिखर पर है और यह भारत की विकास यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।'

यह भी पढ़ें: Budget 2024: पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही बताया, कैसा होगा इस बार का बजट; विपक्षी दलों से की खास अपील

यह भी पढ़ें: NEET मुद्दे के बाद धर्मेंद्र प्रधान देंगे इस्तीफा? लोकसभा में विपक्ष के सवाल का शिक्षा मंत्री ने दिया जवाब