Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'विपक्ष का सेमीफाइनल का मन था, कल हो गया', BJP संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी

PM Modi on Opposition पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला है। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव से पहले बीजेपी की संसदीय दल की बैठक हुई। पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्ष को आड़े हाथों लिया। मोदी ने कहा कि सामाजिक न्याय की बात करने वाले लोगों ने वंशवाद तुष्टिकरण भ्रष्ट राजनीति से देश को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Tue, 08 Aug 2023 11:27 AM (IST)
Hero Image
BJP संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। लोकसभा में आज से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होगी। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस से पहले बीजेपी की संसदीय दल की बैठक हुई है। बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी ने की। इस दौरान मोदी अटैकिंग मोड में दिखे। मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विपक्षी पर जमकर निशाना साधा।

आपसी अविश्वास से ग्रस्त विपक्ष

मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन आपसी अविश्वास से ग्रस्त है। वे जानना चाहते हैं कि उनके साथ कौन हैं और कौन नहीं। मोदी ने ये भी कहा कि सामाजिक न्याय की बात करने वाले लोगों ने वंशवाद, तुष्टिकरण, भ्रष्ट राजनीति से देश को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली सेवा विधेयक पर राज्यसभा में हुई वोटिंग को कुछ लोगों ने 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा था। मैं उन सांसदों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने इस सेमीफाइनल में हमें जीत दिलाई।

आखिरी गेंद पर छक्का लगाओ

पीएम ने पार्टी सांसदों से कहा कि 2024 के चुनावों से पहले आखिरी गेंद पर "छक्का" लगाएं। उन्होंने इस दौरान 2018 के भाषण का भी जिक्र किया, तब उन्होंने विपक्ष से 2023 में उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही थी।

'घमंडिया' गठबंधन लाया प्रस्ताव: मेघवाल

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि 'घमंडिया' गठबंधन अविश्वास प्रस्ताव लाया है। हमारे पास बहुमत है, हमें समझ में नहीं आता कि वे प्रस्ताव क्यों लाए। शायद वे यह टेस्ट करना चाहते हैं कि क्या वे एकजुट हैं।

— ANI (@ANI) August 8, 2023

मेघवाल ने आगे कहा कि उन्होंने कल राज्यसभा में इसका टेस्ट भी किया, लेकिन राज्यसभा के पटल पर दिए गए भाषणों से यह स्पष्ट हो गया कि उनके पास कोई मजबूत आधार नहीं था। हमें एक वोट अधिक मिला। आज संसदीय दल की बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा हुई।