Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री का PM Modi को पत्र, कर दी ये मांग

Prajwal Revanna Case प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज एक पत्र लिखा है। सीएम ने रेवन्ना केस में एक्शन तेज करने की अपील की है। सिद्दरमैया ने पीएम से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के साथ-साथ उसकी भारत वापसी सुनिश्चित करने के लिए त्वरित और ठोस कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 23 May 2024 10:04 AM (IST)
Hero Image
Prajwal Revanna Case कर्नाटक के सीएम का पीएम मोदी को पत्र।

एजेंसी, बेंगलुरु। Prajwal Revanna Case जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज एक पत्र लिखा है। सीएम ने रेवन्ना केस में एक्शन तेज करने की अपील की है।

पीएम से की ये मांग

सीएम सिद्दरमैया ने पीएम से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के साथ-साथ उसकी भारत वापसी सुनिश्चित करने के लिए त्वरित और ठोस कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

सीएम ने पत्र में लिखा,

शर्मनाक है कि प्रज्वल रेवन्ना अपने जघन्य कृत्यों की खबर सामने आने के तुरंत बाद और अपने खिलाफ पहली एफआईआर दर्ज होने से कुछ घंटे पहले अपने राजनयिक पासपोर्ट का उपयोग करके 27 अप्रैल 2024 को देश से भागकर जर्मनी चले गया।

सीएम पहले भी लिख चुके पत्र

मुख्यमंत्री ने इससे पहले 1 मई को मोदी को पत्र लिखकर प्रज्वल के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के लिए विदेश और गृह मंत्रालय से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया था।

हाल ही में, सांसद के खिलाफ सिलसिलेवार यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने भी उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर, उनके राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के लिए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा था।

प्रज्वल पर देश से भागने का आरोप

प्रज्वल पर देश से भागने और आपराधिक कार्यवाही से बचने के लिए अपने राजनयिक विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए, सीएम ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन करके न्याय के उद्देश्य को पूरा करने के लिए त्वरित कार्रवाई की है।