Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र में आईएनडीआईए को झटका, प्रकाश आंबेडकर की पार्टी VBA ने तोड़ा गठबंधन; 9 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 महाराष्ट्र के प्रकाश आंबेडकर की एमवीए (वंचित बहुजन अघाड़ी) पार्टी ने गठबंधन को अलविदा कह दिया है। सीट शेयरिंग को लेकर महाविकास अघाड़ी दल के साथ बात न बनने पर प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। पार्टी ने नौ उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया। वीबीए पार्टी नागपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 27 Mar 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
प्रकाश आंबेडकर की एमवीए (वंचित बहुजन अघाड़ी) पार्टी ने नौ उम्मीदवारों के नाम का एलान किया।(फोटो सोर्स: मिड डे)

पीटीआई, मुंबई। लोकसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी दल और आईएनडी अलायंस को तगड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र के प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) की एमवीए (वंचित बहुजन अघाड़ी) पार्टी ने  गठबंधन को अलविदा कह दिया है। सीट शेयरिंग को लेकर महाविकास अघाड़ी दल के साथ बात न बनने पर प्रकाश आंबेडकर की पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। पार्टी ने नौ उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया।

एमवीए की तरफ से चार सीटों का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन प्रकाश आंबेडकर सात सीटें मांग रहे थे। वंचित बहुजन अघाड़ी ने जानकारी दी कि पार्टी नागपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार नहीं उतारेगी। पार्टी कांग्रेस के उम्मीदवार को सपोर्ट करेगी।

उद्धव गुट ने 17 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान 

इससे पहले आज उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने लोकसभा चुनाव के लिए कुल 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। 

मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई को टिकट दिया है। इसके अलावा मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई की उम्मीदवारी की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की पहली लिस्ट, 17 उम्मीदवारों के नाम का एलान; देखें किसे कहां से मिला टिकट