Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी भविष्य में PM बन सकते हैं या नहीं? Prashant Kishor ने दिया जवाब

Prashant Kishor on Rahul Gandhi चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की राजनीतिक भविष्य पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में भले ही कांग्रेस को 99 सीटें हासिल हुई हों पर अभी उनकी सियासी राह बहुत लंबी है। उन्हें अभी बहुत आगे और ऊपर जाना है। कांग्रेस के परफॉर्मेंस का क्रेडिट राहुल गांधी को मिलना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 06:47 AM (IST)
Hero Image
Prashant Kishor on Rahul Gandhi: प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी की राजनीतिक भविष्य पर अपनी राज जाहिर की।(फोटो: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जन सुराज के रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor)  ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की राजनीतिक भविष्य को लेकर टिप्पणी की है। एक टीवी समाचार चैनल में इंटरव्यू शो के दौरान प्रशांत किशोर से जब सवाल पूछा गया कि क्या भविष्य में राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं या नहीं? तो इस सवाल का उन्होंने अलग ढंग से जवाब दिया।

कांग्रेस के रिवाइवल पर क्या बोले PK?

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में भले ही कांग्रेस को 99 सीटें हासिल हुई हों पर अभी उनकी सियासी राह बहुत लंबी है। उन्हें अभी बहुत आगे और ऊपर जाना है। कांग्रेस के परफॉर्मेंस का क्रेडिट राहुल गांधी को मिलना चाहिए। पूके ने कांग्रेस पार्टी के रिवाइवल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

'राहुल गांधी को मिलना चाहिए पार्टी के रिवाइवल का श्रेय लेकिन...'

उन्होंने कहा कि किसी दल का जब रिवाइवल जब हुआ है, तब उसे क्रेडिट मिलना चाहिए। राहुल गांधी की नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी लड़ी और उसे 99 सीटें मिलीं तब राहुल गांधी को उसका श्रेय दिया जाना चाहिए।

वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की जब हार हुई तब 154 सीटें (1977 में) मिली थीं और राहुल गांधी के नेतृत्व में जब कांग्रेस की सबसे बड़ी जीत हुई है तब उसे 99 सीटें मिली हैं। यह दिखाता है कि एक नेता के रूप में राहुल गांधी को अभी बहुत आगे जाना है।

अमेरिकी की यात्रा पर हैं राहुल गांधी

बता दें कि इस समय राहुल गांधी तीन अमेरिकी यात्रा पर हैं। कांग्रेस नेता अमेरिका में  इंडियन ओवरसीज कांग्रेस से जुड़े लोगों और भारतीय प्रवासियों से लगातार मुलाकात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'डर नहीं लगता अब, एक सेकेंड में गायब हो गया', लोकसभा चुनाव के बाद देश के माहौल पर क्या बोले राहुल गांधी?