Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: 'अपना कीमती वक्त बर्बाद मत कीजिए... एग्जिट पोल के नतीजों पर ऐसा क्यों बोले प्रशांत किशोर

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll लोकसभा चुनाव 2024 के सातों चरणों की वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के परिणामों में देश में मोदी लहर एक बार फिर चलती दिख रही है। कई एग्जिट पोल में एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही। एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद चुणावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 01 Jun 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
एग्जिट पोल के नतीजे पर प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024 Exit Poll। लोकसभा चुनाव 2024 के सातों चरणों की वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल (Exit Poll Result 2024) के परिणामों में देश में मोदी लहर एक बार फिर चलती दिख रही है। सभी एग्जिट पोल में एनडीए सरकार बनती दिख रही है। कई एग्जिट पोल में एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही। 

एग्जिट पोल के सामने आने के बाद चुणावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा,"अगली बार चुनाव और राजनीति की बात हो तो अपना क़ीमती वक़्त ख़ाली बैठे फ़र्ज़ी पत्रकार, बड़बोले नेताओं और Social Media के स्वयंभू विशेषज्ञों की फ़िज़ूल की बातों और विश्लेषण पर बर्बाद मत करिए।"

इन दो एग्जिट पोल में एनडीए के मिले 400 से ज्यादा सीटें

गौरतलब है कि इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया के मुताबिक, एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद है। इंडिया टीवी (इंडिया डेली लाइव) के एग्जिट पोल में भी एनडीए को 371 से 400 सीटें दी है। वहीं इंडी गठबंधन को 109 से 139 सीटें मिलने का अनुमान है। दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने दावा किया था चुनाव में एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलेगी। अगर इंडिया डेली लाइव का अनुमान सही रहा तो एनडीए की ओर से जो दावा किया गया था वो सच साबित होगा।

बीजेपी अकेले 370 जीतेगी: शिवराज सिंह चौहान 

सातवें चरण चुनाव समाप्त होने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंडी अलायंस वाले अभी जो जीत का दावा कर रहे हैं वो 2-3 दिन बाद ईवीएम में गड़बड़ी की बात कहेंगे। एनडीए के साथ बीजेपी 400 सीटों को पार करेगी, बीजेपी अकेले 370 जीतेगी।

यह भी पढ़ें: दो एग्जिट पोल में 'अबकी बार 400 पार' , BJP के दावे को सच साबित कर रहे Poll of Polls; किए गए चौंकाने वाले दावे