Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में CM पद को लेकर चल रही खींचतान, प्रियांक खरगे और परमेश्वर के बयान से सियासी पारा हाई; BJP ने कसा तंज

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है। सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे और जी परमेश्वर ने मौका मिलने पर सीएम बनने की इच्छा प्रकट की है। वहीं उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार का कहना है कि इस समय सीएम पद पर चर्चा करना व्यर्थ है। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के समर्थकों ने हुबली में डीके भावी सीएम हैं के नारे भी लगाए।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 03 Nov 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
प्रियांक खरगे और जी. परमेश्वर ने सीएम बनने की जताई इच्छा

आइएएनएस, बेंगलुरू। कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे ने कहा है कि अगर पार्टी आलाकमान कहेगा तो वह सीएम बनने के लिए तैयार हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने कहा था कि वह पांच साल के कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे। उपमुख्यमंत्री डीके. शिवकुमार के समर्थकों ने भी शुक्रवार को हुबली में 'डीके भावी सीएम हैं' के नारे लगाए। सहकारिता मंत्री केएन. राजन्ना ने कहा कि राज्य के गृह मंत्री डॉ. जी. परमेश्वर  सीएम बन सकते हैं।

सीएम पद को लेकर चल रही खींचतान

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के बयानों से पता चलता है कि पार्टी के भीतर सीएम पद को लेकर खींचतान चल रही है। कर्नाटक में पूरे पांच साल सीएम बने रहने के सिद्दरमैया के बयान को लेकर खरगे ने मैसुरु में पत्रकारों से कहा,

सीएम का बयान निजी है। नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा 'दिल्ली में चार लोग' तय करते हैं। उन चार लोगों को छोड़कर जो भी बात करेगा, उसका कोई मूल्य नहीं है। पार्टी आलाकमान को राजी होना चाहिए। अगर वह मुझसे सीएम बनने के लिए पूछेंगे तो मैं हां कर दूंगा।

'परमेश्वर के सीएम बनने की पूरी संभावना'

सरकार के एक अन्य मंत्री केएन. केएन. राजन्ना ने तुमकुरु जिले में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि गृह मंत्री डॉ. जी. परमेश्वर के भविष्य में सीएम बनने की पूरी संभावना है। पीटीआई के अनुसार जी. परमेश्वर ने राजन्ना के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर किस्मत ने साथ दिया तो सीएम बनना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें: '45 MLA हमारे संपर्क में, जनवरी के बाद गिर जाएगी सिद्दरमैया सरकार' BJP नेता के दावे से कर्नाटक में मचा हड़कंप

'इस समय सीएम पद को लेकर चर्चा व्यर्थ है'

उपमुख्यमंत्री डीके. शिवकुमार के भाई और कांग्रेस सांसद डीके. सुरेश ने कहा कि सीएम का पद अभी खाली नहीं है। इस समय सीएम पद को लेकर चर्चा व्यर्थ है।

यह भी पढ़ें: Karnataka: गृह मंत्री जी परमेश्वर ने जताई CM बनने की इच्छा, कहा- मैं चाहता हूं कि मुझे ऐसा सौभाग्य मिले

भाजपा ने कसा तंज

इस मामले पर पूर्व गृह मंत्री और भाजपा विधायक अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि राज्य में बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम होने वाला है। भाजपा विधायक सीएन. अश्वथ नारायण ने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार के भीतर असंतोष है। यह जल्द ही जनता के सामने आ जाएगा।