Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गलती से गडकरी को PM बनाने का बोल दिया, तो करियर खत्म हो जाएगा'; प्रियंका चतुर्वेदी ने ऐसा क्यों कहा?

Priyanka Chaturvedi on INDIA alliance आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आज अरविंद केजरीवाल को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग की तो एक नई बहस छिड़ गई। शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने आप नेताओं के इस बयान का बचाव किया और कहा कि हर कोई अपनी पार्टी के नेता को इस पद पर देखना चाहेगा इसमें कुछ गलत नहीं है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
Priyanka Chaturvedi on INDIA alliance प्रियंका चतुर्वेदी का भाजपा पर निशाना।

नई दिल्ली, एजेंसी। Priyanka Chaturvedi on INDIA alliance विपक्षी पार्टियों के I.N.D.I.A गठबंधन में आपसी बयानबाजी एक बार फिर शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आज अरविंद केजरीवाल को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग की, जिसपर एक नई बहस छिड़ गई। 

हालांकि, इस पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने सफाई भी दी।

प्रियंका चतुर्वेदी ने किया बचाव

शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने आप नेताओं के इस बयान का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि आप नेताओं का ऐसा कहना कुछ हद तक ठीक है। प्रियंका ने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछता है कि पीएम उम्मीदवार कौन हो, तो मैं कहूंगी कि उद्धव ठाकरे को ही (इंडिया गठबंधन का पीएम उम्मीदवार) होना चाहिए।

भाजपा पर बोला हमला

प्रियंका चतुर्वेदी ने आगे भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि एक ओर हम हैं और दूसरी ओर भाजपा है, जिसमें हर कोई डरा रहता है। वहां, हर कोई सिर्फ एक नाम ले सकता है। अगर गलती से किसी ने नितिन गडकरी का नाम ले दिया तो उनका करियर खत्म हो जाएगा।

एक तरफ हम हैं जिनके छह मौजूदा सीएम बैठक में आ रहे हैं। हमने काम किया है और लोग हमारे साथ हैं। हमारे पास ऐसा नेतृत्व है जहां लोग किसी का भी खुलकर नाम ले सकते हैं।

राघव चड्ढा बोले- केजरीवाल पीएम पद की दौड़ में नहीं...

AAP सांसद राघव चड्ढा ने अपनी पार्टी के नेताओं के बयान को खारिज करते हुए सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी प्रधानमंत्री पद के लिए I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल नहीं हुई है। अरविंद केजरीवाल भारत के प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हैं। हम भारत को बेहतर बनाने के लिए भाजपा के खिलाफ उतरे हैं।

AAP की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने जताई थी इच्छा

बता दें कि आज सुबह ही आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा था कि वो अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनते देखना चाहती हैं। कक्कड़ ने कहा कि इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सबसे कम महंगाई है। यहां मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा है।