Move to Jagran APP

'मेरे प्यारे भाइयों और बहनों', वायनाड की जनता के नाम प्रियंका गांधी का भावुक पत्र; भूस्खलन त्रासदी का भी किया जिक्र

Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी वायनाड से चुनावी राजनीति में एंट्री करने जा रही हैं। राहुल गांधी के सीट खाली करने के बाद उपचुनाव में वह इस सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं। चुनाव से पहले उन्होंने वायनाड की जनता के नाम भावुक संदेश लिखा है और लोगों के साहस की प्रशंसा करते हुए भूस्खलन के दौरान राहुल गांधी के साथ अपनी वायनाड यात्रा का भी जिक्र किया है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 26 Oct 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में वायनाड के लोगों के साहस की प्रशंसा की है। (File Image)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा उपचुनाव से चुनावी राजनीति में कदम रखने के लिए तैयार हैं। कांग्रेस ने उन्हें यहां से अपना उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में उन्होंने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। अब चुनाव से पहले उन्होंने वायनाड की जनता के नाम भावुक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने लोगों के साहस की प्रशंसा करते हुए उनके साथ बिताए हुए पलों का अनुभव साझा किया है।

अपने पत्र की शुरूआत में प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के साथ चूरामाला और मुंडक्कई की यात्रा का जिक्र किया, जहां उन्होंने भूस्खलन से हुई भारी तबाही के बाद के हालात देखे थे। वायनाड के लोगों द्वारा दिखाए गए साहस की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, 'कुछ महीने पहले, मैं अपने भाई के साथ चूरामाला और मुंडक्कई गई थी। मैंने भूस्खलन से हुई तबाही और आपको हुए नुकसान की गहराई देखी।'

हिम्मत और धैर्य ने मुझे प्रभावित किया: प्रियंका

उन्होंने कहा, 'मैं उन बच्चों से मिली, जिन्होंने अपने सभी प्रियजनों को खो दिया था। माताएं जो अपने बच्चों के लिए शोक मना रही थीं और ऐसे परिवार जिनका पूरा जीवन प्रकृति के प्रकोप में बह गया था। फिर भी, आप पर आई त्रासदी के अंधेरे के बीच, एक समुदाय के रूप में आपकी असीम हिम्मत और धैर्य ने मुझे प्रभावित किया।'

वायनाड के लोगों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, 'एक भारी त्रासदी की असहायता में भी, आप सहयोग कर रहे थे। एक-दूसरे को सांत्वना दे रहे थे और मानवता के उच्चतम मानकों तक बढ़ रहे थे। आपकी बहादुरी ने मुझे गहराई से छू लिया।' उन्होंने बताया कि जब राहुल गांधी ने उन्हें लोकसभा में वायनाड का प्रतिनिधित्व करने के लिए कहा तो उन्होंने सेवा करने के अवसर पर गर्व और विनम्रता दोनों व्यक्त की।

(Photo- X/@priyankagandhi)

13 नवंबर को होनी है वोटिंग

उन्होंने महिलाओं के लिए अवसर पैदा करने के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि अगर वह सत्ता में आती हैं तो यह वायनाड के जन प्रतिनिधि के रूप में उनकी पहली यात्रा होगी, लेकिन सार्वजनिक सेनानी के रूप में उनकी पहली यात्रा नहीं होगी। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना ​​है कि उनकी रक्षा करना और पर्यावरण के प्रति सम्मान की अपनी संस्कृति का जश्न मनाना यहां के विकास का केंद्र होना चाहिए।' गौरतलब है कि वायनाड में 13 नवंबर को लोकसभा उपचुनाव होने हैं। प्रियंका के खिलाफ वरिष्ठ सीपीआई नेता सत्यन मोकेरी और भाजपा की कोझिकोड नगर पार्षद नव्या हरिदास मैदान में हैं।