Move to Jagran APP

'परिवार के तीनों सदस्य संसद में होंगे...', प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर BJP का तंज

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं. राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट सें सांसद रहेंगे। कांग्रेस के इस फैसले पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहाकांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि एक पारिवारिक व्यवसाय है और यह आज साबित हो गया है। परिवार के तीनों सदस्य संसद में होंगे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Tue, 18 Jun 2024 08:48 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 08:48 AM (IST)
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।(फोटो सोर्स: पीटीआई)

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा देने का निर्णय कर उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट का संसद में प्रतिनिधित्व करने का फैसला किया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने वायनाड के लिए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के शीर्षस्थ नेताओं के साथ बैठक के बाद राहुल के रायबरेली से सांसद बने रहने और प्रियंका को वायनाड से उपचुनाव में उम्मीदवार बनाने का एलान किया। बता दें कि सांसद सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनी गईं हैं।

प्रियंका के वायनाड से चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने किया तंज

कांग्रेस के इस फैसले पर भाजपा नेताओं की लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है। भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा,"कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि एक पारिवारिक व्यवसाय है और यह आज साबित हो गया है। मां राज्यसभा में प्रवेश कर गई है, बेटा एक सीट से लोकसभा में प्रवेश कर गया है और प्रियंका गांधी को दूसरी लोकसभा सीट से सदस्य बनाया गया है। परिवार के तीनों सदस्य संसद में होंगे।

परिवार की राजनीतिक विरासत बेटे के पास होगी: बीजेपी नेता

भाजपा नेता ने आगे कहा,"भले ही राहुल गांधी समाजवादी पार्टी के प्रयासों से यूपी में विजयी हुए हों, लेकिन उन्हें पता है कि उपचुनाव करवाने से रायबरेली में दूसरी बार उनकी जीत की गारंटी नहीं होगी। यह वायनाड के लोगों के साथ विश्वासघात है। एनी राजा कहती रहीं कि चुनाव के बाद राहुल गांधी राज्य से बाहर चले जाएंगे, जो उन्होंने किया। एक और बात बहुत स्पष्ट हो गई है कि परिवार की राजनीतिक विरासत बेटे के पास होगी, बेटी के पास नहीं।"

प्रियंका के खिलाफ के. सुरेंद्रन लड़ सकते हैं चुनाव

भाजपा के टिकट पर वायनाड से चुनाव लड़ चुके के. सुरेंद्रन को एक बार फिर इस सीट पर चुनाव लड़ने का मौका दिया जा सकता है। उपचुनाव में इस सीट से प्रियंका गांधी के खिलाफ भाजपा के मैदान में उतारने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में होगा खेला? भतीजे रोहित पवार के दावे से चाचा अजीत की बढ़ी टेंशन, कहा- NCP के 18-19 विधायक बदलेंगे पाला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.