Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi: विदेशी धरती से राहुल ने फिर भारतीय लोकतंत्र को बताया खतरे में, देश का नाम भारत रखने पर भी बोले

Rahul Gandhi in Belgium बेल्जियम दौरे पर राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि भारत में सरकार कंपनियों को खत्म किया जा रहा है और कुछ खास लोगों की पीएम द्वारा मदद की जा रही है। उन्होंने एक बार फिर लोकतंत्र के खतरे में होने की बात कही और कहा कि देश में अल्पसंख्यक भी सुरक्षित नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi in Belgium राहुल गांधी का सरकार पर हमला।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Rahul Gandhi in Belgium बेल्जियम दौरे पर गए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने इसी के साथ एक बार फिर विदेशी धरती से भारत में लोकतंत्र के खतरे में होने की बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आम लोगों की बातों पर ध्यान नहीं दे रही है और केवल अपने कुछ खास लोगों की बात सुनती है।  

अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले

राहुल (Rahul Gandhi in Belgium) ने कहा कि भारत में लगातार माहौल बिगाड़ने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में अल्पसंख्कों पर हमले हो रहे हैं और सरकार कुछ नहीं कर रही है। राहुल ने इसी के साथ कहा कि देश में मोदी सरकार अपने कुछ खास लोगों जैसे अदाणी के लिए काम कर रही है और उन्हें फायदा पहुंचा रही है। 

देश का नाम 'भारत' रखने पर दी अपनी राय

बेल्जियम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब कांग्रेस नेता से पूछा गया कि क्या वो देश का नाम भारत करने का समर्थन करेंगे, तो उन्होंने कहा कि ये केवल सरकार पर है कि वो क्या नाम देश का चाहती है। राहुल ने कहा कि सरकार ये सब लोगों का ध्यान मूल मुद्दों से भटकाने के लिए कर रही है।

— ANI (@ANI) September 8, 2023

यह भी पढ़ें - Bharat Jodo Yatra का एक साल पूरा, Rahul Gandhi बोले- नफरत खत्म होने तक नहीं रुकूंगा

रूस-यूक्रेन मुद्दे पर सरकार के साथ

राहुल गांधी ने रूस और यूक्रेन जंग पर सरकार के कदमों का समर्थन किया है। राहुल ने कहा कि पूरा विपक्ष भारत की वर्तमान स्थिति से सहमत है। उन्होंने कहा कि सरकार वर्तमान में जो कर रही है, हम उसके साथ हैं।