Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi: लोकसभा सदस्यता आज नहीं हुई बहाल तो राहुल गांधी फिर करेंगे सुप्रीम कोर्ट का रुख!

Rahul Gandhi Lok Sabha Membership राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में राहत मिलने के बाद सभी की निगाहें उनकी संसद सदस्यता वापसी पर है। इस बीच अगर आज शाम तक राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नहीं की गई तो कांग्रेस पार्टी कल यानी 8 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों मोदी सरनेम मामले में राहुल की सजा पर रोक लगाई थी।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 07 Aug 2023 10:09 AM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi Lok Sabha Membership: राहुल फिर सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं।

नई दिल्ली, एजेंसी। Rahul Gandhi Lok Sabha Membership कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में राहत मिलने के बाद सभी की निगाहें उनकी संसद सदस्यता वापसी पर है। इस बीच अगर आज शाम तक राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नहीं की गई तो कांग्रेस पार्टी कल यानी 8 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों मोदी सरनेम मामले में राहुल की सजा पर रोक लगाई थी।

जल्द होगी राहुल की संसद में वापसीः वेणुगोपाल

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता की बहाली पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि एक बार जब सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी तो लोकसभा सचिवालय को (उनकी सदस्यता बहाल करने के लिए) अधिसूचना जारी करने में कोई समस्या नहीं है। मुझे लगता है, आज स्पीकर हस्तक्षेप करेंगे और यह होने जा रहा है।

— ANI (@ANI) August 7, 2023

सदस्यता वापस नहीं मिली तो करेंगे विरोधः अधीर रंजन

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाली पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमने आदेश की कॉपी समेत सभी दस्तावेज दे दिए हैं। हम आज लोकसभा अध्यक्ष से मिलेंगे और जरूरत पड़ी तो विरोध भी करेंगे।