Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिमाग का इलाज करा लें', केंद्रीय मंत्री ने Rahul Gandhi को बताया आतंकवादी तो फूटा कांग्रेस का गुस्सा

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश का सबसे बड़ा आतंकवादी बताया। भागलपुर में रविवार को वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी नहीं हैं। उनका ज्यादातर समय भारत से बाहर बीता है। उनके दोस्त व रिश्तेदार सभी विदेशी हैं। केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर कांग्रेस नेताओं का गुस्सा फूटा है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश का सबसे बड़ा आतंकादी कहा

एएनआई, नई दिल्ली: भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश का सबसे बड़ा आतंकवादी बताया। उन्होंने कहा कि अगर एजेंसी को किसी पर सबसे पहले कार्रवाई करनी चाहिए तो वह राहुल गांधी हैं। आतंकवादियों की लिस्ट में उनका नाम पहले नंबर पर होना चाहिए।

राहुल के समर्थन में आज देश को बांटने वाले, बम-गोला-बारूद वाले, ट्रेन में ब्लास्ट करने वाले खड़े हो रहे हैं। इनके पक्ष में बोल रहे हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि राहुल गांधी कैसे हैं।

कांग्रेस नेताओं ने जमकर साधा निशाना

भाजपा नेता के इस बयान पर कांग्रेस की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, पंजाब में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने रवनीत सिंह बिट्टू की टिप्पणी की निंदा की।

बाजवा ने कहा कि राहुल गांधी को लेकर बिट्टू की टिप्पणी न केवल शिक्षा की कमी और संसदीय सिद्धांतों की समझ की कमी को दर्शाती है, बल्कि जिम्मेदार सार्वजनिक आचरण के प्रति भी घोर उपेक्षा को दर्शाती है। ऐसा प्रतीत होता है कि बिट्टू ने अपनी तर्क-शक्ति पूरी तरह खो दी है। उन्हें मनोचिकित्सक की सहायता लेनी चाहिए।वो अपने दिमाग का इलाज करा लें। 

प्रताप सिंह बाजवा ने आगे कहा कि बिट्टू की गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी लोकतंत्र का अपमान है और इसे माफ नहीं किया जा सकता।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा,"हम ऐसे लोगों पर केवल दया ही कर सकते हैं। तारिक अनवर ने कहा, ''अभी-अभी भाजपा में शामिल बिट्टू स्वयं को राहुल विरोधी साबित करने के लिए बेतुके बयान दे रहे हैं।"

केंद्रीय ने राहुल गांधी को लेकर क्या-क्या कहा?

भागलपुर में रविवार को वंदे भारत एक्सप्रेस के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी नहीं हैं। उनका ज्यादातर समय भारत से बाहर बीता है। उनके दोस्त व रिश्तेदार सभी विदेशी हैं। इतने बड़े विपक्ष के नेता हैं, इसके बावजूद वह गरीबों का दर्द नहीं समझ सके। वह रिक्शा वाले, ठेले वाले, मोची का दर्द नहीं समझते हैं। ऐसे लोगों के पास जाकर सिर्फ फोटोबाजी करते हैं।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब मुसलमानों को नहीं तोड़ सके तो अब सीमा पर खड़े सिखों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। यह मुमकिन नहीं है। उन्होंने एक बार तो यह तक कह दिया कि देश में सिख लोगों को कड़ा पहनने नहीं दिया जाता है। भागलपुर के साथ-साथ देश भर के सिखों से पूछ लीजिए कि क्या यह बात सही है! कोई सिख कह दे कि वह पगड़ी और कड़ा नहीं पहनता है तो वह राहुल गांधी की बात से सहमत होकर भाजपा छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: 'राहुल गांधी देश के सबसे बड़े आतंकवादी', केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का विवादित बयान