Move to Jagran APP

Rahul Gandhi: क्या फिर अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी? कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कह दी बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024 राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं और भाजपा पर जमकर हमला बोल रहे हैं। लोकसभा चुनाव में राहुल किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसको पार्टी नेता जयराम रमेश ने साफ किया है। जयराम ने कहा कि राहुल तीन बार अमेठी से सांसद रह चुके हैं और यह उनके पिता राजीव गांधी की सीट भी रही इसलिए पार्टी के लिए ये महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 19 Feb 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024 राहुल के अमेठी से चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बाकी।

एजेंसी, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में लगी हैं। भाजपा चुनाव में 370 प्लस सीटें जीतने का दम भर रही है तो वहीं विपक्षी पार्टियां भी मिलकर सत्ता में आने की बात कर रही है। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं और भाजपा पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

इस बीच राहुल लोकसभा चुनाव में किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसको पार्टी नेता जयराम रमेश ने साफ किया है।

राहुल के अमेठी से चुनाव लड़ने पर जयराम ने दिया जवाब

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे, कांग्रेस सांसद जयराम रमेश कहा कि अमेठी से कौन चुनाव लड़ेगा इसका फैसला सीईसी करेगा। हालांकि, उन्होंने राहुल के चुनाव न लड़ने की बात नहीं कही।

जयराम ने कहा कि राहुल गांधी तीन बार अमेठी से सांसद रह चुके हैं। उनके पिता राजीव गांधी भी इसी सीट से चुनाव लड़ते थे, इसलिए यह कांग्रेस पार्टी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अखिलेश भी होंगे शामिल

बता दें कि आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 37वां दिन है और राहुल समेत कई बड़े नेता इसमें शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी बाबूगंज में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम आज रात अमेठी में रुकेंगे और कल सुबह रायबरेली पहुंचेंगे। हम कल लखनऊ में और परसों कानपुर में रहेंगे।  समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश के भारत जोड़ो नया यात्रा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर, जयराम रमेश ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि वह कल यात्रा में शामिल होंगे।

इससे पहले, अपना दल नेता पल्लवी पटेल भी यात्रा में शामिल हुईं। इससे पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख ने यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह अमेठी या रायबरेली में यात्रा में भाग लेंगे। हालांकि, दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत में कोई प्रगति नहीं होने के कारण ऐसी खबरें आई हैं कि सपा प्रमुख यात्रा से दूर रहेंगे, क्योंकि यह यात्रा उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगी।