Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बदल गया राहुल गांधी का पता, प्रियंका गांधी ने किया भाई के नए घर का मुआयना; VIDEO

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नई दिल्ली स्थित सुनहरी बाग में बंगला नंबर 5 आवंटित किया गया है। इससे पहले राहुल गांधी का सरकारी आवास 12 तुगलक लेन नई दिल्ली था। शुक्रवार को कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने नए बंगले का जाकर मुआयना किया। राहुल गांधी फिलहाल 10 जनपथ स्थित बंगले में रह रहे हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के आवंटित नए आवास पर पहुंची प्रियंका गांधी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के घर का पता बदलने जा रहा है। कांग्रेस नेता को नया बंगला दिया जाएगा। शुक्रवार को कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने नए बंगले को जाकर देखा।  

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी को सुनहरी बाग में बंगला नंबर 5 आवंटित किया गया है। इससे पहले राहुल गांधी का सरकारी आवास 12 तुगलक लेन, नई दिल्ली था। राहुल गांधी के लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के साथ, वह टाइप 8 बंगले के हकदार हैं क्योंकि उनके पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा है।

लोकसभा सदस्यता जाने के बाद खाली करना पड़ा था बंगला

पिछले साल मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द की गई थी, जिसके बाद उन्हें 12 तुगलक लेन स्थित बंग्ला खाली करना पड़ा था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक बार फिर उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई थी। सदस्यता बहाल होने के बाद उन्हें फिर से बंगला वापस आवंटित किया गया था। हालांकि, उन्होंने बंगला लेने से मना कर दिया था और फैसला किया था कि वो अपनी मां सोनिया गांधा के साथ ही रहेंगे।

(Official confirmation on bungalow allotment awaited) pic.twitter.com/vpWt4Ou5wp— ANI (@ANI) July 26, 2024

वायनाड से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी

फिलहाल राहुल गांधी 10 जनपथ स्थित बंगले में रह रहे हैं। इस साल हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने दो लोकसभा सीटें, वायनाड और रायबरेली से चुनाव लड़ा था। उन्होंने दोनों सीटें से जीत हासिल की थी। जीतने के बाद उन्होंने वायनाड की सीट छोड़ दी थी, जहां से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ने जा रहीं हैं।

यह भी पढ़ें: Gaza में मासूमों की मौत पर प्रियंका गांधी का फूटा PM नेतन्याहू पर गुस्सा, US के नेताओं पर क्यों आगबबूला हुई कांग्रेस नेता?