Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi Bungalow: 'मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है', सरकारी बंगला वापस मिलने पर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता बहाल होने के बाद अब उन्हें बंगला (Bungalow) भी आवंटित कर दिया गया है। सदस्यता बहाल होने के एक दिन बाद लोकसभा हाउसिंग कमेटी (Lok Sabha Housing Committee) ने राहुल को 12 तुगलक लेन वाला बंगला आवंटित किया है। राहुल गांधी ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान ही मेरा घर है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 08 Aug 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi Bungalow: 'मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है', सरकारी बंगला आवंटित होने पर बोले राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता बहाल होने के बाद अब उन्हें बंगला (Bungalow) भी आवंटित कर दिया गया है। सदस्यता बहाल होने के एक दिन बाद लोकसभा हाउसिंग कमेटी (Lok Sabha Housing Committee) ने राहुल को 12 तुगलक लेन वाला बंगला आवंटित किया है।

वहीं, बंगला वापस मिलने पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पूरा हिंदुस्तान ही मेरा घर है।

— ANI (@ANI) August 8, 2023

राहुल की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी रोक

बता दें कि संसद सदस्यता जाने से पहले राहुल गांधी इसी बंगले में रहते थे। यह बंगला साल 2004 से ही राहुल गांधी के नाम पर आवंटित था। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को सजा पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर राहुल गांधी की सांसदी को बहाल कर दिया था।

मोदी सरनेम मामले में हुई थी राहुल को सजा

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी को मोदी सरनेम मामले में सजा सुनाई गई थी। सूरत कोर्ट ने उन्हें मोदी सरनेम मामले में दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता भी चली गई थी। साथ ही उनका सरकारी बंगला भी वापस ले लिया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने राहुल के पक्ष में फैसला सुनाया था और उनकी सजा पर रोक लगा दी थी।