Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राजनाथ जी से ये उम्मीद नहीं थी' राहुल गांधी को पीछे की पंक्ति में बैठाने पर कांग्रेस नेता नाराज; रक्षा मंत्रालय ने दी सफाई

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के सीटिग पोजीशन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसलकांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पीछे की पंक्ति (लाइन) में बिठाया गया था जिसपर कांग्रेस नेताओं ने आपत्ति जाहिर की है। हालांकि राहुल गांधी के सीटिंग पोजीशन पर रक्षा मंत्रालय ने अपनी सफाई भी दी है। कांग्रेस नेता ने राजनाथ सिंह पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के सीटिंग अरेंजमेंट पर विवाद खड़ा हो गया है।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज (गुरुवार) 11वीं बार लाल किले की प्राचीर से संबोधित किया। इस समारोह में केंद्रीय सरकार के मंत्री, लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। इस समारोह में पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम को भी निमंत्रित किया गया था।

राहुल गांधी के सीटिंग पोजीशन पर मचा सियासी बवाल

समारोह के बाद राहुल गांधी की सीटिंग अरेंजमेंट पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल,कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पीछे की पंक्ति (लाइन) में बिठाया गया था, जिसपर कांग्रेस नेताओं ने आपत्ति जाहिर की है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा, "रक्षा मंत्रालय इतना खराब व्यवहार क्यों कर रहा है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को चौथी कतार में बैठाया गया है। नेता प्रतिपक्ष का पद किसी भी केंद्रीय मंत्री से बड़ा होता है। लोकसभा में वह प्रधानमंत्री के बाद आते हैं। राजनाथ सिंह जी आप रक्षा मंत्रालय को राष्ट्रीय समारोह का राजनीतिकरण करने की इजाजत कैसे दे सकते हैं। आपसे इसकी उम्मीद नहीं थी।"

 

रक्षा मंत्रालय ने क्या कहा?

हालांकि, राहुल गांधी के सीटिंग पोजीशन पर रक्षा मंत्रालय ने अपनी सफाई भी दी है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आगे की लाइन हॉकी खिलाड़ियों के लिए अलॉट की गई थी, जिसकी वजह से राहुल गांधी को पीछे बैठना पड़ा। बता दें कि राहुल गांधी के पीछे दो और लाइन्स थी, जिसपर कुछ मेहमान बैठे थे।