Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कांग्रेसियों ने बैठकर मां की हत्या के लिए मेज थपथपाई है', राहुल के किस बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी

Smriti Irani on Rahul Gandhi केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया। स्मृति ने कहा इतिहास में पहली बार भारत मां की हत्या की बात हुई और कांग्रेस इस दौरान भी मेज थपथपाती रही। राहुल ने कहा था कि मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 09 Aug 2023 01:42 PM (IST)
Hero Image
राहुल के किस बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। संसद में बजट सत्र के दौरान अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन भी चर्चा हुई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता बहाल होने के बाद पहली बार भाषण दिया। राहुल के बयान पर जमकर हंगामा हुआ। राहुल के भाषण के बाद स्मृति ईरानी ने बहस में हिस्सा लिया। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के भाषण को लेकर उन पर जोरदार हमला बोला।

भारत मां की हत्या की बात पर ताली बजाती रही कांग्रेस

स्मृति ईरानी ने अपने अंदाज में राहुल गांधी पर निशाना साधा। स्मृति ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार भारत मां की हत्या की बात हुई है। सदन में भारत मां की हत्या की बात हुई और कांग्रेस ताली बजाती रही। मणिपुर खंडित नहीं है। मेरे देश का अंग है। भारत मां की हत्या की बात करने वाले कभी भी मेज नहीं थपथपाते। कांग्रेसियों ने बैठ कर मां की हत्या के लिए मेज थपथपाई है।

स्मृति ने ये भी कहा कि कांग्रेस के सहयोगी दल के नेता ने तमिलनाडु में कहा था कि भारत का मतलब उत्तर भारत है। राहुल गांधी में हिम्मत है, तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं। स्मृति ने पूछा कि कांग्रेस का एक नेता कश्मीर को भारत से अलग करने की बात करता है। आज उसका खंडन क्यों नहीं करते।

राहुल पर क्यों भड़कीं स्मृति ईरानी?

राहुल ने बुधवार को संसद में बोलते हुए मणिपुर के मुद्दे पर मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला था। राहुल ने कहा था कि भारत हमारी जनता की आवाज है। उस आवाज की हत्या मणिपुर में हो गई। आपने भारत माता की हत्या मणिपुर की। आपने देशभक्त नहीं देशद्रोही हो। इसलिए हमारे पीएम मणिपुर में नहीं जाते हैं।