Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब संसद का अगला सत्र चलेगा तब...' मणिपुर का दौरा करने के बाद राहुल गांधी ने PM मोदी से की ये अपील; VIDEO

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर का दौरा करने के बाद राज्य के हालात को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को व्यक्तिगत तौर पर मणिपुर का दौरा करना चाहिए। मणिपुर की अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मैतेई और कुकी समुदाय के लोगों से बातचीत की। वहीं उन्होंने एक वीडियो मैसेज भी शेयर किया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 11 Jul 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर का दौरा किया।(फोटो सोर्स: कांग्रेस)

एएनआई, नई दिल्ली। मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने मणिपुर का दौरा किया था। उन्होंने राज्य में पीड़ितों के लिए बनाए गए राहत शिविरों का दौरा किया और हिंसा से प्रभावित लोगों से मुलाकात की।

गुरुवार को राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में फैली अशांति के मुद्दे को विपक्ष संसद में जोर शोर से उठाएगी। वहीं, कांग्रेस सांसद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को व्यक्तिगत तौर पर मणिपुर का दौरा करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि पीएम मोदी को राज्य के लोगों की समस्याओं को सुननी चाहिए और शांति की अपील करनी चाहिए।

राज्य दो हिस्सों में बंटा हुआ है: राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने कहा,"मैंने मणिपुर में हिंसा भड़कने के बाद से तीन बार दौरा किया है, लेकिन दुर्भाग्य से स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। आज भी राज्य दो हिस्सों में बंटा हुआ है। घर जल रहे हैं, निर्दोष लोगों की जान खतरे में है और हजारों परिवार राहत शिविर में रहने के लिए मजबूर हैं।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "कांग्रेस पार्टी और भारत इस त्रासदी को खत्म करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए संसद में पूरी ताकत से मणिपुर में शांति की जरूरत को उठाएगी।"

कांग्रेस नेता ने वीडियो मैसेज किया शेयर 

राहुल गांधी ने मणिपुर की जनता के लिए एक वीडियो मैसेज शेयर किया। राहुल गांधी वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा, "मैं आपकी मदद कर सकता हूं, मैं मुद्दा उठा सकता हूं और दबाव डाल सकता हूं लेकिन मैं आपको आश्वस्त नहीं कर सकता कि आप अपने घर कब वापस जा पाएंगे क्योंकि सरकार के पास इसका जवाब है। आप अगले संसद सत्र में देखेंगे, मैं आपकी आवाज संसद में उठाऊंगा।"

कांग्रेस ने मणिपुर से की थी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत

मणिपुर की अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मैतेई और कुकी समुदाय के लोगों से बातचीत की। पिछले साल 3 मई को मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के कुछ हफ्ते बाद गांधी ने मणिपुर का दौरा भी किया था। उन्होंने जनवरी 2024 में राज्य से अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' भी शुरू की थी।

यह भी पढ़ेंमहाराष्ट्र में रिजॉर्ट पॉलिटिक्स शुरू, विधान परिषद चुनाव से पहले होटल में ले जाए जा रहे विधायक; जानें समीकरण