Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Bharat Jodo Yatra के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध', कांग्रेस ने गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसको लेकर गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। मंत्रालय से राहुल की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 28 Dec 2022 01:12 PM (IST)
Hero Image
Bharat Jodo Yatra के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध का आरोप

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में कथित चूक का मामला सामने आया है। कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध लगी है। कांग्रेस ने कहा कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की सुरक्षा में चूक हुई है। कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। राहुल की सुरक्षा बढ़ाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी भी लिखी गई है।

Bharat Jodo Yatra के दौरान राहुल की सुरक्षा में चूक

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई जगहों पर राहुल गांधी की सुरक्षा में लापरवाही बरती गई है। चिट्ठी में लिखा है कि दिल्ली पुलिस भीड़ को संभालने और राहुल गांधी को सुरक्षा देने में पूरी तरह से विफल रही। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भारत यात्रियों को राहुल गांधी के साथ घेरा बनाकर चलना पड़ा। राहुल गांधी को Z प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है।

IB कर रही पूछताछ

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को परेशान करने के लिए आईबी के लोग उनसे पूछताछ कर रहे हैं। इतना ही नहीं, यात्रा में लोगों को शामिल होने से रोका जा रहा है। एजेंसियों द्वारा उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। कई बड़ी हस्तियों को भी यात्रा में शामिल होने नहीं दिया जा रहा है।

हरियाणा के सोहना में दर्ज कराई FIR

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इससे पहले हरियाणा के सोहना में भी 23 दिसंबर को राहुल गांधी की सुरक्षा में लापरवाही बरती गई। यात्रा में हरियाणा के स्टेट इंटेलिजेंस के लोग जबरदस्ती घुस गए थे। इसको लेकर हमने केस दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग यात्रा के कंटेनर में भी दाखिल हो गए थे।

राजनीति ना करे केंद्र सरकार

वेणुगोपाल ने लिखा है कि आर्टिकल 19 के तहत देश में किसी को भी कही भी घूमने की आजादी है। भारत जोड़ो यात्रा देश में शांति और सद्भाव के मकसद से निकाली जा रही है। केंद्र सरकार को इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए। सरकार को कांग्रेस नेताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

सीपीएम को नहीं दिया न्योता

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए सीपीएम को न्योता नहीं मिला है। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि हमें अभी तक बुलावा नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें:

आईआईटी मद्रास का अध्ययनः पीएम 2.5 में क्लोराइड की अधिक मात्रा से कम होती है विजिबिलिटी

Fact Check: राहुल गांधी के लिए कन्‍हैया कुमार ने नहीं इस्‍तेमाल किया कोई अपशब्‍द, भ्रामक है वायरल पोस्‍ट