Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संसद सदस्यता जाने के बाद पहली बार आज वायनाड दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी भी होंगी मौजूद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद सदस्यता जाने के बाद पहली बार आज केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी वायनाड में एक रैली को संबोधित भी करेंगे और रोड शो भी करेंगे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 11 Apr 2023 04:56 AM (IST)
Hero Image
संसद सदस्यता जाने के बाद पहली बार आज वायनाड दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी (फोटो जागरण ग्राफिक्स)

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद सदस्यता जाने के बाद पहली बार आज केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी वायनाड में एक रैली को संबोधित भी करेंगे और रोड शो भी करेंगे।

2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड सीट से जीता था चुनाव

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से ही जीतकर संसद पहुंचे थे। अब जब मानहानि मामले में राहुल गांधी की संसद सदस्यता जा चुकी है तो वायनाड सीट पर जल्द उपचुनाव कराए जा सकते हैं। राहुल गांधी ने वायनाड सीट पर चार लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी।

राहुल गांधी की गई संसद सदस्यता

उल्लेखनीय है कि मोदी सरनेम विवाद पर गुजरात के सूरत की कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके चलते जनप्रतिनिधि कानून के तहत राहुल गांधी की संसद सदस्यता भी चली गई। राहुल गांधी की अपील पर सूरत की अदालत में 13 अप्रैल को सुनवाई होगी। फिलहालेवह जमानत पर है, जिसे गुजरात के सत्र न्यायालय ने बढ़ा दिया था। अदालत इस मामले में दोषसिद्धि के खिलाफ उनकी अपील पर 13 अप्रैल को सुनवाई करेगी।

राहुल के साथ प्रियंका भी होंगी मौजूद

वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के कार्यकर्ता पार्टी नेता राहुल गांधी के वायनाड दौरे की तैयारी में जुटे हुए हैं। राहुल गांधी का यह दौरा लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद पहला है। पार्टी के स्थानीय नेताओं के अनुसार, राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी, जो यहां आखिरी बार 2019 में चुनाव प्रचार के लिए आई थीं। राहुल गांधी कन्नूर हवाईअड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से वायनाड जिले के जिला मुख्यालय कालपेट्टा पहुंचेंगे। यहां एक विशाल रोड शो का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद शाम में एक जनसभा का भी आयोजन किया जाएगा।