Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जाति को लेकर अखिलेश के सवाल पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, SP सांसद का पुराना वीडियो किया शेयर

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर और कांग्रेस के लोकसभा प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बीच मंगलवार को जाति को लेकर जबरदस्त बहस हुई। बहस के दौरान सपा सांसद अखिलेश यादव ने भी अनुराग ठाकुर पर निशाना साधा। मंगलवार को उन्होंने सवाल उठाया था कि भाजपा सांसद ने लोकसभा में जाति का जिक्र कैसे किया। बुधवार को भाजपा सांसद ने अखिलेश यादव का एक पुराना वीडियो शेयर किया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
जाति विवाद पर भिड़े अनुराग ठाकुर और अखिलेश यादव।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में बजट सत्र के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर और कांग्रेस के लोकसभा प्रतिपक्ष राहुल  गांधी (Rahul Gandhi vs Anurag Thakur) के बीच मंगलवार को जाति को लेकर जबरदस्त बहस हुई।

अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा था कि जिनकी जाति का कुछ पता ही नहीं है, वह भी जातिगत जनगणना की मांग कर रहे हैं। वहीं, अनुराग ठाकुर के इस बयान पर लोकसभा में खूब हंगामा हुआ।

जाति पर अखिलेश ने अनुराग ठाकुर पर साधा था निशाना 

समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर को घेरते हुए लोकसभा में सवाल पूछा था कि आप (अनुराग ठाकुर) किसी की जाति कैसे पूछ सकते हैं?

सपा सांसद के इस बयान के बाद अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में अनुराग ठाकुर ने एक वीडियो क्लीप शेयर की। वहीं, वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "जाति कैसे पूछ ली अखिलेश जी।"

अनुराग ठाकुर ने सपा सांसद का वीडियो किया शेयर 

वीडियो क्लिप में एक तरफ अखिलेश यादव लोकसभा में अनुराग ठाकुर की वीडियो है, जिसमें वो अनुराग ठाकुर पर निशाना साध रहे हैं। वहीं, वीडियो के दूसरे स्लाइड में सपा सांसद की पुरानी वीडियो है, जिसमें वो एक पत्रकार से जाति,उनका नाम पूछ रहे हैं।

जाति को लेकर क्या है विवाद? 

बता दें कि मंगलवार को लोकसभा में अनुराग ठाकुर ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा था कि जो लोग जाति के बारे में नहीं जानते, वे जनगणना की बात कर रहे हैं। मैंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन देखिए जवाब देने के लिए कौन खड़े हो गए।

अनुराग ठाकुर के इस बयान पर राहुल गांधी ने एतराज जाहिर की थी। राहुल गांधी ने भाजपा सांसद की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आपको जितना भी मेरा अपमान करना है कीजिए, लेकिन जातिगत जनगणना को हम यहां पास कर के रहेंगे।