Move to Jagran APP

Rahul Gandhi: सूरत कोर्ट में राहुल गांधी करेंगे अपील, मानहानि केस में मिली है दो साल की सजा

Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सजा के खिलाफ सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया कि राहुल गांधी के कल गुजरात के सूरत जाने की संभावना है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sun, 02 Apr 2023 11:51 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 11:51 AM (IST)
Rahul Gandhi: सूरत कोर्ट में राहुल गांधी करेंगे अपील (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में सजा के खिलाफ सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया कि राहुल गांधी के कल गुजरात के सूरत जाने की संभावना है। यहां वह मानहानि मामले में दो साल की सजा के खिलाफ सत्र अदालत में अपील कर सकते हैं।

(file photo) pic.twitter.com/9g6sCWmDQy

मानहानि केस में मिली है राहुल को दो साल की सजा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हाल ही में मोदी सरनेम मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाई गई है। जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता को अयोग्य घोषित कर दिया गया था। बता दें कि 2019 में राहुल गांधी ने अपने लोकसभा अभियान के दौरान एक भाषण दिया था, जिसके लिए उन्हें सूरत की अदालत में दोषी ठहराया गया था।

कांग्रेस ने BJP को घेरने की बनाई रणनीति

इससे पहले ये भी बात सामने आई थी कि कांग्रेस ने अपने नेता राहुल गांधी को संसद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद एक महीने के लंबे आंदोलन की योजना बनाई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने स्पष्ट कर दिया है कि लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को घेरने के लिए प्रमुख मुद्दों में से एक होगी।

मल्लिकार्जुन खरगे ने उठाए सरकार पर सवाल

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि कांग्रेस कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा था एक कानूनी टीम उस मामले पर काम कर रही है, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात की एक अदालत ने दोषी ठहराया था, जिसके बाद उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। खरगे ने कहा था कि पार्टी राजनीतिक और कानूनी रूप से मामले का सामना करने के लिए तैयार है। कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल की अयोग्यता को प्रतिशोध करार दिया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.