Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के बीच बोले राहुल गांधी, 'मां ने सनस्क्रीन भेजी है, लेकिन लगाता नहीं हूं'

Bharat Jodo Yatra News Today कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। यात्रा के तहत राहुल पिछले 40 दिनों से देश के देश के अलग-अलग हिस्सों से गुजर चुकी है। इस दौरान राहुल गांधी यात्रा में शामिल युवाओं से उनके अनुभवों को सुन रहे हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 12:21 PM (IST)
Hero Image
भारत जोड़ो यात्रियों से बातचीत करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी लगातार लोगों से मुलाकात कर रहे हैं और अब तक हजार किलोमीटर से अधिक पैदल भी चल चुके हैं। राहुल गांधी आज यानी 18 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के कुरनूल से यात्रा को आगे बढ़ाया। इस बीच राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें यात्रा के बीच के समय में एक टैंट में पहुंच लोगों से मुलाकात कर रहे हैं और उनसे बातचीत भी 

इस वीडियो में व्यक्ति ने राहुल से पूछा कि आपके चेहरे पर टैनिंग नहीं दिख रही, कौन सी सनस्क्रीन इस्तेमाल करते हैं ? इसपर राहुल ने पहले टी-शर्ट हटाकर हाथ दिखाया और कहा कि टैनिंग हुई है पर वो सनस्क्रीन इस्तेमाल नहीं कर रहे। जबकि उनकी मां (सोनिया गांधी) ने लगाने के लिए सनस्क्रीन भेजी है।

Break time means family time?

Listen to this heart to heart between @RahulGandhi and fellow Bharat Yatris👇#BharatJodoYatrahttps://t.co/QR2y2lk9zX

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अभी आंध्र प्रदेश में हैं। यह यात्रा पिछले 40 दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों से गुजर चुकी है। इस दौरान राहुल गांधी यात्रा में शामिल होने वाले युवाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार बातचीत कर रहे हैं। राहुल गांधी युवाओं से यात्रा के दौरान उनके अनुभवों को सुन रहे हैं। इसके साथ ही अपने अनुभव भी शेयर कर रहे हैं। ऐसी ही एक बातचीत में राहुल गांधी ने यात्रा में धूप का जिक्र किया। इस पर एक युवा ने पूछा कि आप कौन सी सनस्क्रीन लगाते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मैं कोई सनस्क्रीन नहीं लगाता। राहुल गांधी ने कहा कि मां ने भेजी है पर मैं यूज नहीं कहता। राहुल के इस जवाब पर वहां मौजूद युवा ठहाका लगाते हुए हंसते हैं।

राहुल गांधी ने कहा- यह हमारे लिए नया अनुभव

यात्रा में शामिल युवाओं ने राहुल से बातचीत में कहा कि यह हमारे लिए नया अनुभव है। एक युवा ने कहा कि शुरू में थोड़ी दिक्कतें हुईं। पैरों में छाले पड़े। इस पर राहुल गांधी ने वहां बैठे युवाओं से पूछा कि सबके छाले पड़े। इस वहां मौजूद एक लड़की ने कहा कि उनके छाले नहीं पड़े। राहुल गांधी ने युवाओं से यात्रा के दौरान अच्छे क्षण के बारे में पूछा। इसके जवाब में वहां मौजूद एक लड़की ने कहा कि जब उन्हें भारत यात्री बनाया गया, यह उनके लिए बेस्ट मोमेंट था। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि यात्रा के दौरान एक कल्चर दिख रहा, गांव दिख रहे हैं, छोटे कस्बे भी दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग 14-15 किलोमीटर रोज चल रहे हैं, चायवाले से लेकर अन्य लोगों से मिल रहे हैं लेकिन कैंप में आने के बाद थकान का अहसास नहीं होता।

थकान की बात पर राहुल ने ली चुटकी

बातचीत के दौरान जब एक व्यक्ति ने यात्रा के बाद थकान नहीं होने की बात कही तो इस पर राहुल गांधी ने चुटकी ली। राहुल गांधी ने कहा कि यदि थकना है तो थका सकते हैं। चलने की स्पीड बढ़ा सकते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि लोगों की बात सुनकर उसपर अमल करने से अधिक जरूरी है कि सामने वाले को देखकर प्यार व्यक्त करना। राहुल गांधी ने कहा कि यदि मैं लोगों के साथ प्यार जता रहा हूं तो उसमें इंटेंशन तो साफ दिख रहा है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सांसद ने की भारत जोड़ो यात्रा रोकने की अपील, राहुल गांधी को दी ये सलाह