Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल शेष बजट सत्र के लिए राज्यसभा की कार्यवाही से निलंबित, वीडियो से जुड़ा है मामला

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल को शेष बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि ट्विटर पर सदन की कार्यवाही से संबंधित एक वीडियो का प्रसार किया गया जिसे मैंने गंभीरता से लिया और वह सब किया जो जरूरी था।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 10 Feb 2023 06:17 PM (IST)
Hero Image
राज्यसभा सभापति ने कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल को शेष बजट सत्र के लिए किया निलंबित

नई दिल्ली, पीटीआइ। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही को फिल्माने के लिए कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल को शेष बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया। धनखड़ ने कहा, ''सार्वजनिक क्षेत्र में आज ट्विटर पर इस सदन की कार्यवाही से संबंधित एक वीडियो का प्रसार किया गया। मैंने इसे गंभीरता से लिया और वह सब किया, जो जरूरी था। सिद्धांत के तौर पर और संसद की शुचिता बनाए रखने के लिए किसी बाहरी एजेंसी की भागीदारी की मांग नहीं की जा सकती।''

मैंने वरिष्ठ सदस्यों से मामले में मार्गदर्शन मांगा

राज्यसभा सभापति ने कहा, ''चूंकि मामला सदन की कार्यवाही से जुड़ा था, इसलिए हमारे पास प्राथमिक सामग्री थी। मैं उन वरिष्ठ सदस्यों का नाम नहीं लूंगा, जिनके साथ मैंने आज सुबह बातचीत की, लेकिन मैंने उन्हें अपने चैंबर में आमंत्रित किया और मार्गदर्शन मांगा कि अगर ऐसी स्थिति होती है तो क्या रास्ता निकालना चाहिए।''

(फोटो- संसद टीवी)

यह भी पढ़ें: Gautam Adani Row: कांग्रेस ने फिर बोला सरकार पर हमला, खरगे का सवाल- क्या अदाणी घोटाले की जांच नहीं होनी चाहिए?

यह एक ऐसा मामला है, जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए

जगदीप धनखड़ ने कहा कि रजनी अशोकराव पाटिल इस अस्वास्थ्यकर गतिविधि में लिप्त हैं और जो देखा गया है वह एक ऐसा मामला है, जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

बजट में घोषित एग्री स्टार्टअप फंड के बाद जानिए कहां हैं संभावनाएं, सफलता के लिए किन बातों का रखना पड़ेगा ध्यान

Fact Check: फ्लोरिडा में ढही इमारत का वीडियो तुर्किये भूकंप का बताकर किया जा रहा वायरल