Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajya Sabha Election 2024: कर्नाटक के राज्यसभा चुनाव में BJP को बड़ा झटका, विधायक सोमशेखर ने की क्रॉस वोटिंग

Rajya Sabha Election 2024 Updates कर्नाटक के राज्यसभा चुनाव के बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी विधायक एसटी सोमशेखर ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की है। भाजपा के मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा जी. पाटिल ने कहा कि एसटी सोमशेखर ने कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट किया है। उन्होंने एसटी सोमशेखर के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 27 Feb 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
Rajya Sabha Election 2024: BJP विधायक सोमशेखर ने की क्रॉस वोटिंग (फाइल फोटो)

एएनआई, बेंगलुरु। Rajya Sabha Election 2024: कर्नाटक की चार राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। राज्यसभा चुनाव के बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी विधायक एसटी सोमशेखर ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की है।

एसटी सोमशेखर ने की क्रॉस वोटिंग

कर्नाटक विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा जी. पाटिल ने कहा कि एसटी सोमशेखर ने कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी इस मामले को देखेगी और क्रॉस वोटिंग करने पर विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा के मुख्य सचेतक पाटिल ने कहा कि एसटी सोमशेखर द्वारा क्रॉस वोटिंग की पुष्टि की गई है। हम इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि उनके खिलाफ और क्या किया जा सकता है।

वोटिंग से पहले क्या बोले थे बीजेपी विधायक

वोटिंग से पहले बीजेपी विधायक एसटी सोमशेखर ने बयान दिया था। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों के पक्ष में मतदान करूंगा जो मुझे आश्वासन देंगे और विश्वास दिलाएंगे कि वे मेरे निर्वाचन क्षेत्र में जल और अन्य प्रबंधन के लिए धन देंगे।

चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार के बीच मुकाबला

बता दें कि कर्नाटक की चार राज्यसभा सीटों के लिए पांच उम्मीदवार हैं। अजय माकन, सैयद नसीर हुसैन और जी.सी. चंद्रशेखर, नारायण बंदगे और कुपेंद्र रेड्डी मैदान में हैं। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में कांग्रेस के तीन और बीजेपी के एक सांसद रिटायर हो रहे हैं।

कितने वोटों की है जरूरत?

बताते चलें कि कर्नाटक विधानसभा में विधायकों की संख्या 224 है। कर्नाटक विधानसभा में प्रत्येक राज्यसभा उम्मीदवार को कम से कम 45 वोटों की आवश्यकता है। 135 विधायकों वाली कांग्रेस ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि बीजेपी के पास 66 विधायक हैं और उन्होंने दो उम्मीदवार उतारे हैं।

यह भी पढ़ें- Rajya Sabha Election 2024 Live Voting: रामगोपाल यादव ने किया सपा उम्मीदवारों की जीत का दावा, बताया कितने मिले वोट

यह भी पढ़ें- Narayan Rathawa: कांग्रेस को लगा एक और झटका, पूर्व मंत्री ने थामा BJP का हाथ; पांच बार रहे Lok Sabha सांसद