Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बहुत दुखी हूं', यह कहते ही कुर्सी छोड़कर चले गए जगदीप धनखड़; विनेश फोगाट के मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा

Parliament Monsoon Session आज राज्यसभा में महिला रेसलर विनेश फोगाट का मामला जैसे ही उठा संसद में हंगामा मच गया। विपक्ष ने कई सवाल उठाए जिससे सभापति जगदीप धनखड़ काफी नाराज हो गए। खरगे ने कहा कि सरकार ने विनेश के मामले में कुछ नहीं किया जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा किया। हंगामे से धनखड़ काफी नाराज हो गए और कुर्सी छोड़कर चले गए।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 08 Aug 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
Parliament Monsoon Session जगदीप धनखड़ ने जताई नाराजगी।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Parliament News संसद में आज कई बिल पेश किए जाने हैं, जिसमें से वक्फ एक्ट में संसोधन काफी चर्चित विषय है। इस बीच आज राज्यसभा में महिला रेसलर विनेश फोगाट का मामला जैसे ही उठा, संसद में हंगामा मच गया। विपक्ष ने कई सवाल उठाए, जिससे सभापति जगदीप धनखड़ काफी नाराज हो गए।

विनेश के साथ पूरा देश

सभापति धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने आगे कहा कि पूरा देश विनेश फोगाट के साथ है। उन्होंने कहा कि हर कोई इस घटना पर दुखी है, पीएम और मैंने भी इस पर बयान दिया है, लेकिन इस पर राजनीति होना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस बात पर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

कुर्सी छोड़कर गए धनखड़ 

संसद में विपक्ष ने आज भी विनेश के मुद्दे को उठाया। इस बीच विपक्ष के विरोध पर हंगामा हो गया। खड़गे ने कहा कि हमें कारण जानना है कि आखिर क्या ऐसा हुआ कि एकदम से विनेश को बाहर किया गया और हमने कुछ नहीं किया। 

— ANI (@ANI) August 8, 2024

विपक्ष के व्यवहार से सभापति नाराज

खरगे के सवाल के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रेन को चिलाकर विरोध किया। इस बात से धनखड़ काफी नाराज हो गए। धनखड़ ने कहा कि सदन में सभापति को चुनौती दी गई है और मेरे साथ सही व्यवहार नहीं किया गया। धनखड़ ने कहा कि मैं कुछ समय के लिए यहां बैठने के लिए खुद को सक्षम नहीं पा रहा हूं।

आरोपों से आहत हुए सभापति

विपक्ष के हंगामे और वॉकआउट से धनखड़ नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग इस पवित्र सदन की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे हैं और इसे आराजकता का केंद्र बना रहे हैं। धनखड़ ने कहा ये सांसद गलत आचरण तो दिखा ही रहे हैं, साथ ही शारीरिक रूप से भी सभापति के लिए चुनौतीपूर्ण माहौल पैदा कर रहे हैं। 

सभापति ने आगे कहा मैं कई दिनों से देख रहा हूं कि मुझे बयानों, पत्रों और समाचार पत्रों के हवाले से निशाना बनाया जा रहा है। धनखड़ ने इसके बाद नाराज होकर कहा मुझे इस सदन से वो सहयोग नहीं मिला जो मिलना चाहिए था, मैं अपने कार्य से दूर नहीं भाग रहा, लेकिन मैंने आज जो देखा उसके बाद खुद को कुछ समय के लिए यहां बैठने के लिए सक्षम नहीं पा रहा हूं।