Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 'मेरी पार्टी को कोई सही राह दिखाए', कांग्रेस नेता ने राम मंदिर मुद्दे के बाद अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर उठाए सवाल

Ram Mandir कांग्रेस से मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा देने के बाद से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस के कई नेता इसे पार्टी से गद्दारी तो कोई इसे भाजपा की योजना बता रहा है। कांग्रेस के एक नेता ने मिलिंद के जाने और भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए हैं। इससे पहले उन्होंने राम मंदिर मुद्दे पर पार्टी को घेरा था।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 14 Jan 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर सवाल उठाए।

एजेंसी, नई दिल्ली। भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस के कई नेता इसे पार्टी से गद्दारी तो कोई इसे भाजपा की योजना बता रहा है। इस बीच कांग्रेस के एक नेता ने मिलिंद के जाने और भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए हैं।

शास्त्रों के अनुसार नहीं है भारत जोड़ो न्याय यात्रा

दरअसल, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समय सही नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी के जो नेता राम मंदिर के 'मुहूर्त' पर सवाल उठा रहे थे और विश्लेषण कर रहे थे, उन्हें कम से कम यह तो पता होना चाहिए था कि 'शास्त्रों' के अनुसार 'पंचक' लग गया है जो 18 जनवरी तक चलेगा। 'पंचक' के इन पांच दिनों के दौरान कोई भी अच्छा काम शुरू नहीं किया जाता है। 

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न जाने पर उठाए थे सवाल

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के न्योते को स्वीकार न करने पर भी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पार्टी को घेरा था। कांग्रेस नेता ने इस फैसले को आत्मघाती बताया था और कहा था कि इससे मेरा दिल टूट गया है। 

यात्रा पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस गलत अवधि के दौरान यह यात्रा शुरू की जा रही है, इसलिए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह इस यात्रा और राहुल गांधी को अपना आशीर्वाद दें।

मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे का बताया कारण

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसे लोगों से घिर गई है जो न तो सच सुनना चाहते हैं, न ही सनातन धर्म या भगवान राम का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग भगवान राम, सत्य या जमीनी मुद्दों के बारे में बात करते हैं, वो धीरे-धीरे पार्टी से दूर होते जा रहे हैं।

आचार्य ने कहा कि पार्टी को कोई सही राह दिखाने वाला चाहिए और मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि कुछ लोगों की गलतियों का खामियाजा पूरी पार्टी को न भुगतना पड़े।