Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 'ये BJP का षड्यंत्र है', प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बाद पहली बार बोले खरगे

Ram Mandir राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कांग्रेस और भाजपा में वार पलटवार हो रहा है। खरगे ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि आस्था रखने वाले लोग आज कल और परसों भी जा सकते हैं लेकिन भाजपा पलट-पलट कर बस एक ही सवाल कर रही है। उन्होंने कहा कि ये भाजपा का षड्यंत्र है और वो एक ही सवाल को बार-बार उठा रही है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 12 Jan 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir मल्लिकार्जुन खरगे का बयान आया सामने।

एजेंसी, नई दिल्ली। Ram Mandir राम मंदिर को लेकर देश में राजनीति चरम पर पहुंच गई है। कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर वार पलटवार कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस द्वारा राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का पहली बार बयान सामने आया है।

भाजपा पर बोला हमला

खरगे ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि आस्था रखने वाले लोग आज, कल और परसों भी जा सकते हैं, लेकिन भाजपा पलट-पलट कर बस एक ही सवाल कर रही है। उन्होंने कहा कि ये भाजपा का षड्यंत्र है और वो एक ही सवाल को बार-बार उठा रही है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा को मंदिर से कुछ नहीं है उसे बस राजनीति करनी है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) January 12, 2024

प्राण-प्रतिष्ठा पर भी उठाए सवाल

इससे पहले कांग्रेस ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पर भी सवाल उठाए। पार्टी नेता पवन खेड़ा ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा एक धार्मिक आयोजन होना चाहिए, लेकिन इसे राजनीतिक बनाया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि अधूरे मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो नहीं सकती है। खेड़ा ने कहा कि चारों शंकराचार्यों ने साफ तौर पर कहा है कि अधूरे मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा नहीं हो सकती।