Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जनता बीजेपी को वोट दे अगर...', Lok Sabha 2024 चुनाव पर Ram Mandir के प्रभाव को लेकर Shashi Tharoor ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि देश की जनता को ये सोचना होगा कि क्या पिछले पांच सालों में लोगों की सैलरी बढ़ गई है। हालांकि महंगाई बढ़ी है। आप सरकार को मंदिर बनाने के लिए नहीं रखते हैं। अगर इस सरकार (मोदी सरकार) की वजह से आपकी जिंदगी बेहतर हुई है तो आप वोट कर दीजिए। मंदिर के अलावा लोग ये सोचें कि सरकार की जिम्मेदारी क्या है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 05 Feb 2024 12:22 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, जयपुर। Lok Sabha Election 2024। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। मिशन 2024 के लिए भाजपा ने 400 सीटों की जीत का लक्ष्य रखा है। वहीं, नीतीश कुमार ने आईएनडीआईए को अलविदा कह दिया है। जिसकी वजह से विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। हालांकि, विपक्ष का कहना है कि भाजपा, राम मंदिर का मुद्दा चुनाव में उठाकर वोट हासिल कर चाहती है।

राम मंदिर को लेकर शशि थरूर ने क्या कुछ कहा

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रतिक्रिया साझा की है। उनसे जूब पूछा गया कि क्या आगामी लोकसभा चुनाव में राम मंदिर पर वोट पड़ेंगे। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं जनता से अपने बारे में सोचने के लिए कह रहा हूं। दस साल पहले आपने रोजगार के लिए वोट किया था। क्या आपको रोजगार मिल गया। उन्हें सोचना चाहिए कि (वर्तमान) सरकार के कारण उनका जीवन कैसे बेहतर हुआ है।

जनता को खुद के लिए सोचना चाहिए: शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आगे कहा कि जनता को ये सोचना होगा कि क्या पिछले पांच सालों में लोगों की सैलरी बढ़ गई है। हालांकि महंगाई बढ़ी है। आप सरकार को मंदिर बनाने के लिए नहीं रखते हैं। अगर इस सरकार (मोदी सरकार) की वजह से आपकी जिंदगी बेहतर हुई है तो आप वोट कर दीजिए। मंदिर के अलावा लोग ये सोचें कि सरकार की जिम्मेदारी क्या है।

जनता को कोई न कोई उम्मीदवार मिलेगा ही: शशि थरूर

विपक्षी उम्मीदवार को लेकर शशि थरूर ने कहा कि अगर जनता सरकार बदलना चाहती है तो जनता को कोई न कोई उम्मीदवार मिलेगा ही, जो लायक है आपके प्रतिनिधि बनने की।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो न्याय यात्रा कार्यक्रम कर रहे हैं। मणिपुर टू मुंबई की इस यात्रा में राहुल गांधी आम लोगों से मिलकर उनके परेशानियों को सुन रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर रस्साकशी चल रही है। 

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: 'देश में फैलाई जा रही नफरत', भाजपा पर बरसे राहुल गांधी; बोले- नोटबंदी से बढ़ी बेरोजगारी