Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Monsoon Session: 'हम मणिपुर पर चाहते हैं गंभीर चर्चा', BJP ने कांग्रेस से पूछा- आप क्या चाहते हैं?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मणिपुर की घटना को लेकर गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए विषय महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि किस क्लॉज पर चर्चा होनी चाहिए यह महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम इस विषय पर संसद में चर्चा चाहते हैं क्योंकि यह गंभीर विषय है।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 20 Jul 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (फोटो: @BJP4India)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मणिपुर की घटना को लेकर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मणिपुर की घटना को लेकर कड़े शब्दों में निंदा की और सख्त से सख्त कार्रवाई का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के बारे में देश में जागृत फैलाने की बात कही है।

क्या कुछ बोले रविशंकर प्रसाद?

उन्होंने कहा कि हम इस विषय पर संसद में चर्चा चाहते हैं, क्योंकि यह गंभीर विषय है। मोदी सरकार देश की बहन, बेटियों की इज्जत के बारे में बहुत संवेदनशील है। उन्होंने कहा,

यह बहुत पीड़ा की बात है जब भाजपा की ओर से राज्यसभा में पीयूष गोयल और लोकसभा में प्रह्लाद जोशी ने साफ-साफ शब्दों में कहा था कि मणिपुर के विषय पर चर्चा करने के लिए हम तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी और अन्य लोग किस क्लॉज पर चर्चा हो, इसी पर बहस कर रहे हैं।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कांग्रेस और विपक्ष के लिए वहां (मणिपुर) की घटना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि किस क्लॉज पर चर्चा होनी चाहिए यह महत्वपूर्ण है।

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस से पूछा सवाल

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज नॉर्थ ईस्ट देश के नजदीक आया है। प्रधानमंत्री मोदी 50 बार नॉर्थ ईस्ट गए हैं, जबकि उनके मंत्री 400 बार वहां पर गए हैं। नॉर्थ ईस्ट की अलग से मिनिस्ट्री बनाई गई है। इसी बीच उन्होंने कहा कि भाजपा, कांग्रेस से पूछना चाहती है कि आप चाहते क्या हैं? संसद में सार्थक बहस चाहते हैं या रूल पर अपना इगो चाहते हैं?

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस हर सदन के पहले एक गुब्बारा छोड़ती है और फिर गायब हो जाती है। पेगासस, अदाणी या राफेल का मामला हो कांग्रेस के कृत्यों को याद करना जरूरी है। जब भी सत्र होता है तो यह एक नैरेटिव सोच लेते हैं और चाहते हैं पूरी बहस उसी पर हो। सदन को किसी न किसी रूप में डिरेल करना चाहते हैं।

रविशंकर प्रसाद ने राजस्थान के जोधपुर में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर जलाए जाने और करौली में दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म की घटना का उल्लेख करते हुए पूछा कि इन पर सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कुछ क्यों नहीं बोलते? महिलाओं के प्रति दोहरे मानदंड क्यों?