Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सर्जिकल स्ट्राइक हुआ भी या नहीं...' CM रेवंत रेड्डी ने सेना की कार्रवाई पर उठाए सवाल, पुलवामा आतंकी हमले का भी किया जिक्र: VIDEO

Revanth Reddy on Surgical Strike तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने मोदी सरकार ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा सर्जिकल स्ट्राइक हुआ भी या नहीं हुआ हमें नहीं पता है। किसी को इस बारे में नहीं पता है। रेवंत रेड्डी से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए थे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 11 May 2024 09:38 AM (IST)
Hero Image
तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाए सवाल।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, हैदराबाद। Revanth Reddy on Surgical Strike। लोकसभा चुनाव के बीच पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीतिक टिप्पणी शुरू हो चुकी है। तेलंगाना के सीएम और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा चूक (इंटेलिजेंस फेलियर) की वजह से पुलवामा हमले हुए। वहीं, इसके बाद बीजेपी ने सर्जिकल स्ट्राइक का फायदा उठाया था।

कांग्रेस सीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाए सवाल

रेवंत रेड्डी ने मोदी सरकार ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक हुआ भी या नहीं हुआ, हमें नहीं पता है। किसी को इस बारे में नहीं पता है।"

— ANI (@ANI) May 11, 2024

दिग्विजय सिंह ने भी उठाए थे सवाल

रेवंत रेड्डी से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए थे। वहीं, कई विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े सबूतों को पेश करने के लिए कहा था।

पूर्व सीएम ने कहा था,"ये लोग सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं कि हमने इतने लोगों को मार गिराया. मगर इसका सबूत नहीं है. ये लोग सिर्फ झूठ के पुलिंदे से राज कर रहे हैं।"

40 सीआरपीएफ जवान हुए थे शहीद

14 फरवरी साल 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। मोदी सरकार ने इसके जवाब में कार्रवाई की। भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने बालाकोट (गुलाम कश्मीर) में आतंकियों के कैंप को निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लद्दाख सीट पर भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत, प्रचार के लिए लेह पहुंचे रिजिजू; राजनाथ सिंह भी करेंगे जनसभा