Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel को लेकर NDA में दरार! जेडीयू के दिग्गज नेता के बयान ने बढ़ाई BJP की टेंशन

इजरायल हमास युद्ध को लेकर भाजपा और जेडीयू नेताओं की सोच काफी अलग दिख रही है। जेडीयू सांसद केसी त्यागी ने कहा है कि फिलिस्तीनियों के नरसंहार में भारत इजरायल का साथ नहीं दे सकता। केसी त्यागी ने बताया कि जेडीयू ने हमेशा फलस्तीन की मदद की बात कही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी हमेशा फलस्तीन का समर्थन किया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
इजरायल-हमास युद्ध को लेकर केसी त्यागी ने विपक्षी नेताओं के सुर में सुर मिलाए।(फोटो सोर्स: जागरण)

एजेंसी, नई दिल्ली। इजरायल-हमास युद्ध (Israel Hamas War) को लेकर जेडीयू ने NDA की लीक से हटकर विपक्ष के सुर में सुर मिलाया है। जनता दल (यूनाइटेड) के महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने रविवार को आग्रह किया है कि केंद्र सरकार को इजरायल की मदद नहीं करनी चाहिए और हमास के खिलाफ युद्ध के लिए भारत द्वारा इजरायली सेना की दी जा रही सैन्य मदद पर भी रोक लगा दी जानी चाहिए।

केसी त्यागी ने कहा कि फिलिस्तीनियों के नरसंहार में भारत इजरायल का साथ नहीं दे सकता।

विपक्षी नेताओं के साथ केसी त्यागी ने की बैठक

बता दें कि नई दिल्ली में अल गुद्स के महासचिव मोहम्मद मकराम बलावी ने एक बैठक का आयोजन किया था। इस बैठक में जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी और समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद जावेद अली खान ने भी शिरकत की थी।

केसी त्यागी ने बताया कि जेडीयू ने हमेशा फलस्तीन की मदद की बात कही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी हमेशा फलस्तीन का समर्थन किया। हम चाहते हैं कि गाजा में बच्चे, बुजुर्ग, महिलाओं के साथ हो रही अत्याचार पर रोक लगे।

फलस्तीन के समर्थन में जारी किया गया बयान

विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर केसी त्यागी ने एक संयुक्त बयान भी हस्ताक्षर किए। बयान में लिखा गया था कि फलस्तीन के खिलाफ इजरायल की लड़ाई में भारत को साथ नहीं देना चाहिए।  

केसी त्यागी ने आगे कहा कि हम उन देशों में शामिल हैं, जिन्होंने 1988 में फलस्तीन को मान्यता दी थी। बताते चलें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में इजरायल और हमास के बीच युद्ध की शुरुआत हुई थी। इस हमास ने इजरायल पर हमला करके तकरीबन 1200 लोगों को मार दिया था। इसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ जंग छेड़ दी। 

यह भी पढ़ें: क्यों हुई थी JDU नेता की हत्या? सामने आई चौंकाने वाली वजह; विभव राय हत्याकांड मामले में 4 गिरफ्तार