Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तेजस्वी यादव में आई सैम पित्रोदा की आत्मा', RJD नेता ने हिमंत सरमा को बताया योगी का चाइनीज वर्जन तो BJP ने किया पलटवार

BJP attack Tejashwi Yadav भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि तेजस्वी यादव में सैम पित्रोदा की आत्मा घुस गई है। दरअसल तेजस्वी ने बीते दिन असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को योगी का चाइनीज वर्जन बताया था जिसपर आज भाजपा ने जमकर निशाना साधा। पूनावाला ने इंडी गठबंधन की भी आलोचना की और कहा कि संविधान का अनादर करना और सभी का अपमान करना उनके स्वभाव में है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 01 Sep 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
BJP attack Tejashwi Yadav तेजस्वी पर बरसी भाजपा।

एएनआई, नई दिल्ली। BJP attack Tejashwi Yadav भाजपा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के चाइनीज वर्जन वाली टिप्पणी पर पलटवार किया है। प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि तेजस्वी यादव में 'सैम पित्रोदा की आत्मा' घुस गई है। दरअसल, तेजस्वी ने बीते दिन असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को योगी का चाइनीज वर्जन बताया था, जिसपर आज भाजपा ने जमकर निशाना साधा।

इंडी गठबंधन पर बरसी भाजपा

पूनावाला ने आगे इंडी गठबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि संविधान का अनादर करना और सभी का अपमान करना उनके स्वभाव में है। एएनआई से बात करते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा, 

तेजस्वी यादव ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा 'चीनी संस्करण' हैं। सिर्फ इसलिए कि वे असम में पैदा हुए हैं, क्या सैम पित्रोदा की आत्मा तेजस्वी यादव में प्रवेश कर गई है? संविधान का सम्मान न करना और हर व्यक्ति का अपमान करना इंडी गठबंधन का चरित्र है।"

राहुल से भी पूछा सवाल

पूनावाला ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी यह पूछा कि क्या तेजस्वी यादव की टिप्पणी भारत को एकजुट करने के प्रयासों से मेल खाती है। पूनावाला ने गांधी और गौरव गोगोई से पूछा कि क्या तेजस्वी की टिप्पणियों के बाद कांग्रेस आरजेडी से संबंध तोड़ देगी।

तेजस्वी ने क्या कहा था? 

बता दें कि तेजस्वी यादव ने असम विधानसभा द्वारा शुक्रवार को 2 घंटे की जुम्मा ब्रेक को समाप्त करने के फैसले पर हमला करते हुए सीएम हिमंत को "योगी का चीनी संस्करण" बताया था।

गौरतलब है कि असम विधानसभा ने हर शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के लिए दो घंटे के ब्रेक की प्रथा को समाप्त कर दिया, जिसे ब्रिटिश काल में असम में सादुल्लाह की मुस्लिम लीग सरकार ने शुरू किया था।

असम के स्पीकर बिस्वजीत दैमारी ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि समय की कमी के कारण शुक्रवार को चर्चा करना मुश्किल हो गया था।

जुम्मा ब्रेक पर ये था नियम

पिछले नियम के अनुसार, शुक्रवार को विधानसभा की बैठक सुबह 11 बजे स्थगित कर दी जाती थी ताकि मुस्लिम सदस्य नमाज के लिए जा सकें, लेकिन नए नियम के अनुसार, विधानसभा धार्मिक उद्देश्यों के लिए बिना किसी स्थगन के अपनी कार्यवाही संचालित करेगी।